केरल पुलि-स को बड़ी कामयाबी, हथिनी मामले में एक आ-रोपी किया गया गिरफ्तार जिसके बाद…

केरल में गर्भवती हथिनी को धोखे से प’टाखे खिला कर मा’र डा’लने की अ’मानवी’य घट-ना ने आम लोगों के साथ साथ सरकारों को भी हिला कर रख दिया. इस घट-ना से पूरे देश में रोष व्याप्त है. लोग दो’षियों को स’ख्त से स’ख्त स’जा देने की मांग कर रहे हैं. केंद्र सरकार ने भी इस दुखद और अ’मानवी’य घट-ना पर संज्ञान लिया है. इस घट-ना को पर्यावरण मंत्रालय ने भी गंभीरता से लिया है और घटना की पूरी रिपोर्ट मांगी है. वन एवं पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि जो लोग भी इसमें दो’षी होंगे, उनके खिला-फ कड़ी का-र्रवाई की जाएगी. पर्यावरण मंत्रालय ने इसपर विस्तृत रिपोर्ट मांगी है.

जानकारी के लिए बता दें केरल में हुई इस घ-टना का पूरे देश के लोगों ने वि-रोध कर अपनी प्रतिक्रिया दी और अपराधी को सख्त से सख्त स-जा देने की मांग करना शुरू कर दी. जिसके बाद वन विभाग और प्रशासन की टीम ने आरोपियों की तलाश में जगह-जगह छापा मारना शुरू कर दिया. जिसके बाद पुलि-स को बड़ी कामयाबी मिली है. इस मामले में पुलि-स ने एक आ-रोपी को गि-रफ्तार कर लिया है जिसके बाद उससे पूछताछ की जा रही है.

दरअसल आरोपी के पकड़े जाने से पहले तीन सं-दिग्धों को भी हि-रासत में लिया गया था और उनसे पूछताछ की जा रही थी. वहीँ पूरे देश में इस घटना को लेकर मचे बवा-ल के बाद केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने कहा कि घटना में दो-षी पाए जाने वाले लोगों के खिला-फ सख्त का-र्रवाई की जाएगी.

गौरतलब है कि केरल के वन मंत्री राजू का कहना है कि हथिनी के साथ हुई इस घ-टना के मामले में पुलि-स को बड़ी कामयाबी मिली है. एक आरो-पी गिर-फ्तार कर लिया गया है. इस घट-ना में और भी आरो-पी होते हैं तो वो भी जल्द पकड़े जायेंगे. वहीँ केरल पुलि-स और वन विभाग की टीम घ-टनास्थल से सबूत जुटाने में लग गयी है.