को’रोना से ल’ड़ रहे देश के ही’रोज के लिए दिल्ली सरकार ने किया ये तो’हफा देने का ऐ’लान

657

आज पूरी दुनिया एक भ’यंकर महा’मारी से जूझ रही है और इस संक’ट की स्थि’ति में लोगो से लगातार अ’पील की जा रही है बाहर न निकले अपने घरो में ही सु’रक्षित रहे और थोडा भी आने आस पास लगे किसी को देख के उसमें कोरो’ना के ल’क्षण है तो तुरं’त सूचना दी जाए ताकि उन लोगो को आ’इसोलेश’न में रखा जा सके और इलाज किया जा सके. भारत में भी कोरो’ना वा’यरस अपनी दु’गनी र’फ़्तार से फैल गया है. जिसकी वजह से थ एक बड़ी सम’स्या बन गया है. जिसकी वजह से अ’र्थव्य’वस्था पर भी इसका असर पड़ रहा है. वही प्राइवेट और सरकारी सेक्टर भी बंद होने से कामकाज भी ठप हो गया है.

वही कोरो’ना से जं’ग ल’ड़ रहे देश के ही’रोज के लिए दिल्ली CM अरविन्द केजरीवाल ने बड़ा ऐ’लान करते हुए कहा कि को’रोना से ल’ड़ाई में सहयोग कर रहे कर्मचारियों का दिल्ली सरकार पूरा ध्यान रखेगी और ल’ड़ाई में शही’द होने पर क’र्मचारी के परिवार को एक-एक करोड़ रुपये दिए जाएंगे. इसके अलावा केजरीवाल ने कहा कि चाहे कोई सरकारी हो या प्राइवेट कर्मचारी हो. इस दौरान अगर किसी भी कर्मचारी की जा’न जाती है तो दिल्ली सरकार पुरे स’म्मान के साथ उनके परिवार को 1 करोड़ रुपए देगी.

गौरतलब है आज देश जिस संक’ट से गुजर रहा है ऐसे में देश के सभी डॉ’क्टर्स, नर्स और पु’लिसकर्मी अपनी जा’न की पर’वाह किये बिना इस महा’मारी से ल’ड़ रहे है और अपने देश के लोगों की जा’न बचा रहे है. भारत में अभी तक को’रोना के 1700 के करीब माम’ले सामने आ चुके है. जिसमें 150 के करीब लोग ठीक हो चुके है और 50 से ज्यादा लोग अपनी जा’न गं’वा चुके है.