श’ही’द रत’नलाल के घर जा रहे सीएम केजरीवाल के साथ बीच रास्ते में हुआ कुछ ऐसा कि लौटना पड़ा

9721

दिल्ली में पिछले कई दिनों में हुए बवाल के बाद अब एक पुलिसकर्मी सहित 20 लोगों के मा-रे जाने की खबर है. दिल्ली में हुई हिं’सा में दिल्ली पुलिस के हेड कांस्टेबल रतनलाल श’ही’द हो गये. दरअसल जिस समय लोग सड़कों पर उतरे हुए थे तो उसी दौरान कुछ लोग फा’यरिं’ग और पथराव भी कर रहे थे, जिसमें रतनलाल की जा’न चली गयी. फा’यरिं’ग करने वाले एक शाहरुख़ की पहचान तो कर ली गयी है और उसे गिरफ्तार कर लिया गया है.

जानकारी के लिए बता दें दिल्ली में हुई हिं’सा में गयी लोगों की जान के चलते सीएम अरविंद केजरीवाल को जनता के गुस्से का सामना करना पड़ रहा है. इस हिं;सा में शही’द हुए हेड कांस्टेबल रतनलाल के पा’र्थि’व शरीर को जिस समय घर लाया जा रहा था तो उसी दौरान दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल भी उनके घर की तरफ रवाना हो गये लेकिन बीच रास्ते में ही कुछ ऐसा हुआ कि उन्हें वापस लौटना पड़ा.

सीएम अरविंद केजरीवाल को लेकर सिक्यूरिटी भी पूरी तरह से सतर्क थी. केजरीवाल रतनलाल के घर पहुँचने वाले ही थे कि इस दौरान वहां भीड़ भी गलियों में बढ़ने लगी. श’ही’द रतनलाल के पार्थि’व शरीर आने के इंतजार में आसपास इलाके की भीड़ भी चौराहे पर पहुंच चुकी थी कि तभी केजरीवाल का काफिला बुराड़ी तक पहुंचा लेकिन वहां मौजूद भीड़ ने केजरीवाल को लेकर नारेबाजी शुरू कर उनका वि’रो’ध कर शुरू कर दिया.

गौरतलब है कि लोगों द्वारा की जाने लगी नारेबाजी को देखते हुए सिक्यूरिटी ने केजरीवाल के काफिले को वापस मोड़ लिया. वहीं नाराज बैठे लोगों ने सड़कों पर जाम भी लगा दिया. सीएम को रिसीव करने के लिए क्षेत्रीय विधायक संजीव झा भी मौजूद थे. बताया गया है कि वहां मूड लोगों में गुस्सा इस कद्र था कि उन्होंने विधायक के साथ धक्का-मुक्की तक कर दी. जिसके बाद वह भी वहां से चले गये. पुलिस ने बड़ी मशक्कत के बाद लोगों को समझाया और जाम खुलवाया.