जानिये आखिर कैसे आम आदमी पार्टी में सबकुछ ठीक नही चल रहा है! केजरीवाल की मुसीबत बढेगी?

357

गुरूवार की ये खबर सुर्ख़ियों में रही कि दिल्ली आम आदमी पार्टी के 14 विधायक बीजेपी के सम्पर्क में हैं. इसके बाद केजरीवाल उबल पड़े.. अखबार की कटिंग को शेयर करते हुए अरविन्द केजरीवाल ने ट्वीटर पर लिखा कि गोयल साहिब, बात कहाँ फँसी है? आप कितना दे रहे हो? वो कितना माँग रहे हैं? इस पर विजय गोयल ने जवाब दिया कि केजरीवाल जी लेने-देने की बात मत करो। एक बार फिर माफी मांगनी पड़ जाएगी। दिल्ली में विकास नहीं कर पाए, तो झूठे आरोप लगा रहे हो। अपने ही विधायकों को बिकाउ बता रहे हो। उद्देष्य से भटकने और आपकी पार्टी में अपमानित होने के कारण ये विधायक हमसे संपर्क करते हैं। केजरीवाल यही नहीं रुके.. उन्होंने इसके बाद एक ट्वीट और किया है. इस बार केजरीवाल ने प्रधानमंत्री को घेरते हुए लिखते हैं कि मोदी जी, आप हर विपक्षी पार्टी के राज्य में MLA ख़रीद कर सरकारें गिराओगे? क्या यही आपकी जनतंत्र की परिभाषा है? और इतने MLA ख़रीदने के लिए इतना पैसा कहाँ से लाते हो? आप लोग पहले भी कई बार हमारे MLA ख़रीदने की कोशिश कर चुके हो। AAP वालों को ख़रीदना आसान नहीं…

इसके जवाब में केन्द्रीय मंत्री विजय गोयल ने लिखा कि केजरीवाल जी भाजपा के गूगन सिंह को उत्तर पश्चिम से उम्मीदवार बनाने के लिए आपने खरीदा था क्या। विधान सभा में स्पीकर रामनिवास गोयल, फतेह सिंह, भावना गौड़, नरेश बाल्यान को क्या खरीद कर आपने अपनी पार्टी से लड़वाया था? राजनीति का स्तर मत गिराओ।…. हालाँकि शुक्रवार को ये खबर सामने आ गयी कि दिल्ली की गांधीनगर सीट से आम आदमी पार्टी के विधायक अनिल बाजपेयी भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए हैं। अनिल बाजपेयी ने केंद्रीय मंत्री विजय गोयल और प्रदेश प्रभारी श्याम जाजू की मौजूदगी में भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ली। वहीँ बृहस्पतिवार को आम आदमी पार्टी ने उत्तर-पश्चिमी लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार गायक हंसराज हंस को मुस्लिम बताया था इससे नाराज हंस राज हंस ने कोर्ट में घसीटने की बात कही है.

हंस राज हंस ने कहा कि अरविंद केजरीवाल ने उनके साथ ही उनके समाज और भगवान वाल्मीकि का भी अपमान किया है। वह वाल्मीकि और दलित विरोधी हैं। अब हंस राज हंस केजरीवाल के खिलाफ मानहानि का केस करने का प्लान कर रहे हैं. तीसरी खबर दिल्ली से ही है. अलका लाम्बा जो आम आदमी पार्टी की विधायक है उन्होंने एक ट्वीट किया जिससे ये साफ़ हो जाता है कि आम आदमी पार्टी में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है.

अलका लाम्बा ने लिखा कि पार्टी उम्मीदवार पंकज जी का फ़ोन आया की मुझे CM के रोड़ शो में शामिल होना है, मैं तैयार थी, फिर संदेश भिजवाया गया, मैं CM के साथ गाड़ी पर नही रहूँगी,गाड़ी के पीछे चलना होगा,जब कि बाकी MLAs, ख़ास कर असीम रहेगें, यह उनके द्वारा आयोजित शो है, यह अपमान मुझे और मेरे लोगों को मंजूर नही था। पहले 14 विधायकों का बीजेपी से सम्पर्क में होने की खबर, फिर एक विधायक का बीजेपी में शामिल होना, फिर हंस राज हंस मानहानि का केस करने जा रहे है और पार्टी की महिला नेता अलका लंबा की नाराजगी क्या दिखाती है? अब आम आदमी पार्टी में मचे बवाल को देखते ये समझा जा सकता है कि आम आदमी पार्टी में सबकुछ ठीक तो नहीं चल रहा है. यही नहीं दिल्ली की राजनीति में मचा घमासान क्या ये सन्देश दे रहा है कि आम आमदी पार्टी और केजरीवाल की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं.