केजरीवाल ने मंदिर में बजरंगबली को कुछ इस तरह से पहनाई माला, कि हो गया बवाल

1175

दिल्ली विधानसभा चुनाव वाले दिन भी चुनावी घमा’सान मचा हुआ है. बीजेपी और आम आदमी एक दूसरे पर आ’रोप- प्रत्या’रोप लगाती नज़र आ रही है. चुनाव वोले दिन भी दोनो पार्टी के बीच हनुमान जी के दर्शन को लेकर घमा’सान जारी है. सीएम अरविन्द केजरीवाल के मंदिर जाने पर बीजेपी ने उनको चारो तरफ से घे’रने की कोशिश कर रही है ,क्योकि अभी तक केजरीवाल मंदिर को लेकर उ’ट-पटां’ग बयान देते आयें है.

बीजेपी ने केजरीवाल को लेकर ये आरोप लगाया है कि वो मंदिर गये थे. लेकिन एक हांथ से जूता उतार कर और उसी हांथ से मंदिर में माला चढाया है. जिसकी वजह से मंदिर अ’शुद्ध हो गया है. ऐसा दिल्ली के प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने आ’रोप लगाया है. इसके जवाब में केजरीवाल ने  कहा कि बीजेपी वाले लगातार मेरा मजाक उड़ा रहे हैं और कह रहे हैं कि मेरे मंदिर जाने से वह अ’शुद्ध हो गया है.

केजरीवाल ने मनोज तिवारी को ट्वीटर पर जवाब देते हुए कहा कि, ‘जब से मैंने एक टीवी चैनल पर हनुमान चालीसा पढ़ी है, तब से  बीजेपी वाले लगातार मेरा मजाक उड़ा रहे हैं. कल मैं हनुमान मंदिर गया. आज बीजेपी नेता कह रहे हैं कि मेरे जाने से मंदिर अ’शुद्ध हो गया है. ये कैसी राजनीति है? भगवान तो सभी के हैं. भगवान सभी को आशीर्वाद दें, और ये भी बोले की बीजेपी वालों को भी भगवान आशीर्वाद दें और सबका भला हो.

मनोज तिवारी ने कहा कि केजरीवाल मंदिर में ‘पूजा करने गए थे या हनुमान जी को अशुद्ध करने गये थे. आगे मनोज तिवारी बोले की मंदिर में ‘जब नकली भक्त आते हैं तो यही होता है’. मैंने पंडित जी को बताया, कि हनुमान जी की मूर्ती को कई बार धुलें.

तिवारी के इस कमेंट के बाद आप नेता संजय सिंह ने हमला बोल दिया.संजय सिंह ने कहा कि ‘दिल्ली के सीएम को इतनी अछूत भावना से देखती है बीजेपी? इससे गिरा हुआ और घटिया बयान हो नहीं सकता. अभी भी आप उस युग में हैं जहां दलितों को मंदिर में प्रवेश नहीं दिया जाता था.’ श्री राम भी अब बीजेपी को नहीं बचा सकते. ये कहना था दिल्ली चुनाव को देखते हुए संजय सिंह ने ऐसा बोला है.