प्रदूषण रोकने के लिए ऑड-इवन लगाने वाले केजरीवाल की रैली में जम कर फूटे पटाखे

468

देश की राजधानी दिल्ली की समस्याओं में सबसे प्रमुख समस्या है प्रदुषण की . यूँ तो दिल्ली वाले साल भर इस समस्या से परेशान रहते हैं लेकिन जब कभी प्रदुषण पर रोक लगाने के उपायों की बात होती है तो सबसे पहले दीवाली पर पटाखों को बैन कर दिया जाता है … लेकिन जब समस्या चरम पर होती है तो राज्य सरकार कई कदम उठाने की बात करती है .. पटाखों पर बैन, पटाखे बेचने वालों पर कारवाई तो कभी ऑड – इवन जैसे नए प्रयोग प्रयोग..आपको याद ही होगा दिल्ली के CM केजरीवाल ने खुद कहा था कि इस दिवाली हम सब ये निर्णय लें कि इस बार हम पटाखे नहीं जलाएंगे पैसा खर्च होता है और प्रदुषण भी फैलता है..पर अब उन्ही की एक रैली की एक ऐसी तस्वीर सामने आये है जिसको देख कर लगता है,कि शायद बेफिजुली पैसा और प्रदुषण सिर्फ दिवाली पर ही पटाखे जलाने से होता है..क्लिप इस वीडियो में आपने देख ही लिया है कि किस तरह आसमान में आतिश बाजियां चल रही है ,झूम झूम कर कार्यकर्त्ता पटाखे फोड़ रहे है..तो क्या माननीय केजरीवाल और उनके कार्य कर्ताओं को अब दिल्ली में प्रदुषण की चिंता नहीं है या रैली को जानदार बनाने के लिए केजरीवाल जी खुद ही की गयी बातों को भूल गये..चलों मान लिया कि केजरीवाल जी भूल गये होंगे पर लोग इन चीजों को आसानी से नहीं भूलते हैं.

तभी तो जैसे ही आम आदमी पार्टी ने अपने ऑफिसियल वेरीफाईड ट्वीटर हँडल से इस वीडियो को शेयर किया तो लोगों ने केजरीवाल जी को उन्ही के शब्द अच्छे से याद कराके बुरी तरह ट्रोल करना शुरू कर दिया..

एक यूजर लिखते है Achha Hindu should not burst crackers for Diwali but you can burst them in the Summer heat … Paap Party..मतलब हिन्दू तो दिवाली में पटाखे नहीं फोड़ सकते पर ये इतनी गर्मी में फोड़ सकते है..

तो वही एक कुंदन नाम के यूजर लिखते है क्यों बे कंजर दिवाली पे तो बहोत ज्ञान बाटता फिरता है की पटाखे ना जलाए अब आगे आप इस ट्वीट में ही पढ़िए क्या लिखा है (क्या तेरे पापा की शादी है !)

तो वही spj1810 नाम से एक यूजर ने लिखा Badiya h. We can’t burst crackers on diwali but these so called aam admi can burst crackers anytime . Yaad rahegi ye baat khujli humko..सीधा कहें तो यूँ कि हम दिवाली में भी ना फोड़े पटाखे पर तुम कभी भी फोड़ सकते हो..याद रहेगी ये बात

तो वही अभिनव नाम के यूजर ने लिखा Odd even walo..ab प्रदूषण nhi fail rha patakho se?

तो वही एक यूजर ने कहा कि क्या सुप्रीम कोर्ट में गट्स है कोई एक्शन लेने का ,O teri, Delhi air got cleaned so much that Kejriwal and AAP is using fire crackers. Supreme Court of India, do you have guts to take action here?? कि क्या दिल्ली की हवा क्या अब बहुत जयादा साफ़ हो गयी है जो आप पटाखे फोड़ रही है.

खैर ये तो कुछ Tweets है जो हमने आप को बताये है,क्यों की कुछ Tweets तो हम आपको पढ़ कर भी नहीं बता सकते ..अगर आप चाहे तो खुद आप के हेंडल प् जा कर पढ़ सकते है,और अपना पॉइंट ऑफ़ व्यू इस न्यूज़ पर हमे हमारे कम्मेंट बॉक्स में जरूर दे.