केबीसी के सेट पर अमिताभ बच्चन से बोले नीरज चोपड़ा- ये तेरे बाप का घर कोणी, थाणा है, चुपचाप खड़ा रह

2814

सोनी टीवी पर प्रसारण होने वाले शो ‘कौन बनेगा करोड़पति 13’ के आने वाले ‘शानदार शुक्रवार’ स्पेशल एपिसोड की शूटिंग कुछ दिनों पहले की गई। जिसमे स्पेशल गेस्ट के तौर पर टोक्यो ओलंपिक में गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा और हॉकी टीम के कप्तान पीआर श्रीजेश शामिल हुए । इस स्पेशल एपिसोड में दोनों खिलाड़ियों ने होस्ट अमिताभ बच्चन से अपने स्ट्रगल की शेयर करने के साथ जमकर मस्ती भी की।हसी ठिठोली का सिलसिला सिर्फ यही तक सिमित नहीं रहा बल्कि गेम के दौरान नीरज चोपड़ा ने होस्ट अमिताभ बच्चन से उनकी फिल्मों के हिट डायलॉग हरियाणवी में बुलवाए।

सेट पर मौजूद रहे सभी ऑडियंस ने जब अमिताभ के मुँह से उन्ही के फिल्मों के डायलॉग हरियाणवी में सुने तो सभी अपनी हसी को रोक नहीं पाए। रिलीज़ किये गए प्रोमोज़ में से एक प्रोमो में श्रीजेश अमिताभ से यह तक कहते नज़र आये कि ‘आज हम लोग दोनों आपको हरियाणवी सिखाने आए हैं जिस पर अमिताभ जवाब में घबराते हुए हे भगवान् कह देते हैं । नीरज चोपड़ा ने हरियाणवी में डायलॉग डिलीवरी का खेल शुरू करते हुए सबसे पहले अमिताभ से उनकी फिल्म ‘जंजीर’ का मशहूर डायलॉग ‘ये पुलिस स्टेशन है तुम्हारे बाप का घर नहीं’ को हरियाणवी में बोलने को कहा। नीरज चोपड़ा ने खुद पहले इस डायलॉग को हरियाणवी में बोला फिर अमिताभ को रिपीट करनेको कहा। वह डायलॉग था, ‘ये तेरे बाप का घर कोणी, थाणा है, चुपचाप खड़ा रह। डायलॉग डिलीवरी का कार्यक्रम नॉन स्टॉप चलता रहा और इसके बाद नीरज ने एक और जोरदार डायलॉग बोलै , ‘मैं आज भी फेंके हुए पैसे ना ठाता।’ अमिताभ ने दिलचस्पी दिखते हुए नीरज का टेस्ट लेते हैं और कहते हैं अब आपकी बारी है। अमिताभ ने नीरज से अपना फेवरिट डायलॉग बोलने को कहा। अमिताभ अपना डायलॉग ‘कभी कभी मेरे दिल में ख्याल आता है कि… बोल ही रहे थे तब तक नीरज चोपड़ा बिना रुके तपाक से पूरा डायलॉग हरियाणवी में बोल जाते हैं और अमिताभ हंस पड़ते हैं।

शो के दौरान नीरज चोपड़ा और श्रीजेश ने अपने स्ट्रगल के शुरुआती दौर कहानी भी सुनाई। नीरज चोपड़ा बताते हैं कि जब वह पहली बार स्टेडियम गए थे तो तब 30-40 मीटर का थ्रो था, लेकिन 40 से 80 मीटर तक आने में उन्हें 10 साल लग गए। वहीं श्रीजेश बताते हैं कि जब साल 2012 में हॉकी टीम एक भी मैच नहीं जीती और वापस भारत लौटी तो सभी लोगों ने उनका मजाक उड़ाया था। इस एपिसोड में नीरज चोपड़ा ने अमिताभ को भाला पकड़ने के तीन तरीके सिखाए और साथ में भाला फेंकना भी। वहीं बिग बी ने श्रीजेश के साथ सेट पर हॉकी खेलने का भी आनंद उठाया ।