कश्मीर में आ’तंकवादियों की नयी चाल, भारतीय सेना के सामने हुई नाकाम

259

कश्मीर से धारा 370 हटने के बाद से वहां के हालात धीरे धीरे सामान्य हो रहे है. जिसे देखकर पाकिस्तान और वहां के आ’तंकवादी बुरी तरह से बौखलाए हुए है. इसी बौखलाहट में अब आतंकवादी कश्मीर के लोगों को धमकी दे रहे है. कश्मीर में धमकियों भरे पोस्टर लगवा रहे है. उनको ये बात हज़म हे नही हो रही है कि कश्मीर में सब सामान्य कैसे हो रहा है. और इसी के चलते अब वो धमकियाँ दे रहे है. आब आपको बताते है कि वो क्या धमकियाँ दे रहे है.

आ’तंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन ने लोगों को डराने के लिए कश्मीर में कई जगह धमकी भरे पोस्टर लगाए है. उन पोस्टर में दुकान खोलने, स्‍कूल जाने और गाड़ी चलाने पर गंभीर नतीजे भुगतने की धमकी दी गई है. आपको बता दे की भारतीय सेना को कश्मीर के कई इलाकों में हिजबुल द्वारा लगाए गए ये पोस्टर मिले है. पोस्टर में कश्मीर के लोगों को चेतावनी देते हुए लिखा है कि घाटी में कोई भी व्यापारी अपनी दुकान नही खोलेगा और घाटी के बाज़ार बंद रहने चाहिये. वहां के लोगों को अपने निजी वाहनों को चलाने से मना किया गया है. उन्होंने कहा कि उनके पास कुछ वाहनों के नंबर है जो अभी भी सडकों पर घूम रहे है. हम उनको अंतिम चेतावनी दे रहे है. अगर उसके बाद भी वो वाहन चलाते हुए नज़र आए तो उनके वाहन को जला दिया जाएगा. हिजबुल ने ये भी धमकी दी है कि किसी भी गाँव के स्कूल नही खुलने चाहिए और लड़कियां और महिलाएं अपने घरों में ही रहे. सड़क पर न दिखे. और उन्होंने आगे ये भी धमकी दी कि अगर इन बातों को कोई भी नज़रंदाज़ करेगा तो इसका जिम्मेदार वो खुद होगा.

इससे पहले 27 august को आ’तंकवादियों ने व्यापारियों को धमकी दी थी कि अगर वो दुकान खोलेंगे तो उनकी दुकान जला दी जाएगी. इसके बाद 30 august को आ’तंकवादियों ने श्रीनगर के परिमपोरा इलाके में एक दूकानदार पर ताबड़तोड़ गोलियाँ चला दी थी. जिसके बाद उस शख्स ने अस्पताल में दम तोड़ दिया था. इससे पहले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी भारत को परमाणु हमले की धमकी दी थी. लगता है पकिस्तान और आ’तंकवादी भूल गए है कि भारतीय सेना लगातार कश्मीर के हालातों पर करीब से नज़र रख रही है. कश्मीर में सुरक्षा के कड़े इंतेज़ाम भी है और ऐसे में लगता नही है कोई भी दुश्मन या आ’तंकी संगठन कश्मीर या वहां के लोगों का बाल भी बाका कर पाएगी. कश्मीर के लोगों ने धारा 370 हटने के बाद मोदी सरकार जमकर साथ दिया है. ऐसे में आ’तंकी अपने किसी भी प्लान में सफल नही हो पाएँगे. पाकिस्तान की आवाम भी पाकिस्तानी सरकार के विरोध में सडकों पर आ गई थी. जेसे मोदी सरकार ने पाकिस्तान को दुनिया से अलग थलग कर दिया. वेसे ही अगर आ’तंकवादी अपनी हरकतों से बाज़ नही आये तो हमारी भारतीय सेना उन्हें भी जड़ से खत्म कर देगी. भारत ने इन्हें एक ऑफर भी दिया मोहब्बत के साथ रहने का पर वो नही माने तो अब उनपर ये डायलाॅग सूट करेगा कि ठुकराके हमारा प्यार, अब इन्तेकाम देखोगे.