स्कूल में बच्चों से करवाया गया CAA विरोधी नाटक और पीएम मोदी को बनाया विलेन, देशद्रोह का केस दर्ज

2056

अभी तक तो वामपंथी और मुस्लिम संगठन CAA का विरोध खुद कर रहे थे लेकिन अब मासूम बच्चों को ह’थि’यार की तरह इस्तेमाल कर उनके मन में ज़हर भरना शुरू कर दिया गया है. एक स्कूल में बच्चों से CAA और NRC विरोधी नाटक करवाने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. स्कूल पर देश द्रोह का केस दर्ज कर लिया गया है क्योंकि नाटक में पीएम मोदी को विलेन की तरह दिखाया गया था.

घटना है कर्नाटक के बीदर की. शाहीन स्कूल के प्रबंधकों ने बच्चों से CAA और NRC विरोधी नाटक करवाए और ये डर फैलाने की कोशिश की. घटना है 21 जनवरी की. एक स्थानीय निवासी ने कार्यक्रम का विडियो फेसबुक पेज पर डाल दिया. उसी वीडियो के आधार पर सामाजिक कार्यकर्ता नीलेश रक्षयाल ने 26 जनवरी को पुलिस के पास शिकायत दर्ज कराई और आरोप लगाये कि स्कूल प्रबंधन ने नाटक के दौराम पीएम मोदी के खिलाफ असभ्य भाषा का इस्तेमाल करने की अनुमति दी और साथ ही पूरे नाटक के दौरान पीएम मोदी को खतरनाक विलेन की तरह दिखाया गया.

शाहीन स्कूल के प्रबंधन पर भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 124 (ए) और 153 (ए) के तहत विभिन्न समूहों के बीच शत्रुता को बढ़ावा देने के लिए भी मामला दर्ज किया गया है. साथ ही देशद्रोह का मामला भी दर्ज किया गया है. हालाँकि अभी तक पुलिस ने किसी को गिरफ्तार नहीं किया है.