कुमारस्वामी की सरकार गिरने की बाद बीजेपी ने तैयार किया फूलप्रूफ प्लान!

752

कर्नाटक में कुमारस्वामी की सरकार गिरने के बाद अब नई सरकार को लेकर चर्चा तेज हो गयी है. कर्नाटक के बीजेपी के मुखिया बीएस यदुरप्पा ने साफ़ कह दिया है कि पहले वे पार्टी अध्यक्ष अमित शाह से मुलाक़ात करेंगे इसके बाद ही वे सरकार बनाने का दावा राज्यपाल के पास पेश करेंगे. जब तक सरकार बन नही जाती तब तक स्थिति को कंट्रोल करने के लिए बीजेपी ने पूरा प्लान बना लिया है.

दरअसल सरकार गिराने में बागी कांग्रेस और जेडीएस विधायकों का बड़ा योगदान रहा है. कुमारस्वामी की सरकार गिर गयी लेकिन अभी भी बागी विधायक वापस आने को तैयार नही हैं. मिली जानकारी के मुताबिक़ बागी विधायक कुमारस्वामी की सरकार गिरने से खुश हैं और वे तब तक मुंबई से वापस नही आयेंगे जब तक कि यदुरप्पा शपथ नही ले लेते. विधायकों का कहना यह भी है कि हमारे बागी होने में बीजेपी का कोई हाथ नही है.

हालाँकि बात जो भी हो, बागी विधायक जो चाहते थे वो हो गया. बागी विधायक सरकार गिराना चाहते थे और उसमें कामयाब हो गये. अब देखना ये हैं कि यदुरप्पा सरकार बनाने का दावा राज्यपाल के पास कब पेश करते हैं और शपथ ग्रहण समारोह कब होगा?

कुमारस्वामी की सरकार अल्पमत की वजह से गिर गयी और इसी वजह से ही यदुरप्पा को भी मुख्यमंत्री की कुर्सी छोडनी पड़ी थी. कुमारस्वामी ने समर्थन वापस लेकर कई बार कांग्रेस और बीजेपी की सरकार को गिराया है और अब कुमारस्वामी के साथ भी वही हो रहा है जो वो लोगों के साथ करते आये हैं. उधर कुमारस्वामी की सरकार गिरी और इधर बीजेपी ने जश्न मनाना शुरू कर दिया. यदुरप्पा ने अध्यक्ष अमित शाह को पत्र लिखकर स्थिति से अवगत कराया है. येदियुरप्पा ने अमित शाह को एक चिट्ठी लिखते हुए कहा है, ‘आपके द्वारा, अन्य पार्टी नेताओं और पार्टी से मिले समर्थन के लिए मैं आपको हृदय से धन्यवाद और शुभकामनाएं देता हूं।’