आईएस अफसर ने तबली’गी जमा’त का किया गुणगान,कर्नाटक सरकार ने लिया एक्शन

1218

कर्नाटक में त’बलीगी जमा’त की तारीफ की जा रही हैं. एक तरफ त’बलीगी के लोगों ने पूरे देश को मौ’त के मुह में धकेल दिया हैं तो दूसरी ओर कर्नाटक में ऐसे जमा’तियों की तारीफ के पुल बांधे जा रहें हैं. कर्नाटक में आईएस सरकार ने लिया कदा एक्ऑशन फिसर मोहम्मद मोहसिन ने तबली’गी को लेकर एक बड़ा बयान दिया हैं.

कर्नाटक में एक सीनियर आईएएस अधिकारी मोहम्मद मोहसिन ने तबली’गी जमा’त को लेकर उनकी तारीफ की हैं. मोसिन ने कोरोना मुक्त हो चुके तबली’गी जमा’त के सदस्यों के प्लाज्मा डोनेशन को लेकर बोला हैं. मोहम्मद मोहसिन ने कहा कि ‘300 से अधिक तब्लीगी हीरो अकेले दिल्ली में अपना प्लाज्मा देश के लिए दान कर रहे हैं.’ उसके बाद उनके इस बयान को लेकर काफी हो हल्ला भी हुआ.

आपको बता दें मोहम्मद मोहसिन वही आईएस अफसर हैं जिन्होंने इलेक्शन के टाइम पीएम नरेन्द्र मोदी के हेलीकाप्टर की जांच करने की कोशिश की थी. उसके तुरंत बाद चुनाव आयोग ने उनको निलंबित कर दिया था. इनकी तबली’गी जमा’त वाली हरकत को देखने के बाद कर्नाटक सरकार ने उनको कारण बताओ नोटिस जारी किया हैं. मोहसिन से इस मामले में जवाब भी माँगा गया हैं. आपको बताते हैं कि मोहम्मद मोहसिन कर्नाटक कैडर के आईएएस अधिकारी हैं और मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं.

कर्नाटक सरकार ने कहा हैं कि कोई भी अफसर हो चाहे सीनियर या जूनियर इस तरह की बयानबाजी करने पर कार्यवाई की जाएगी. सरकार ने कहा ‘अगर उनकी गतिविधियां ऐसे समय में समरसता को खराब करती है जब कोविड-19 के खिलाफ एकजुटता की जरूरत है.’ कहीं न कहीं ये बात सरकार ने सही कही है आज कोरोना जैसी महामारी पोर देश झुज रहा हैं. इस बीमारी से हम सबको मिलकर लड़ना होगा और जीतना भी होगा.