लॉकडाउन 4 में कर्नाटक सरकार ने दी राज्य में बड़ी छू’ट, रविवार को रहेगा पूरा लॉकडाउन

1722

देश भर में कोरोना के क’हर से हा’हाकार मचा हुआ है. जिसकी वजह से लॉकडाउन किया गया है. आज से लॉकडाउन का चौथा चरण शुरू हो गया है. जो 31 मई तक चलेगा. दरअसल कोरोना की वजह से देश भर में इससे सं’क्रमित लोगो की संख्या में लगातार इजा’फा होता जा रहा है. जिसकी वजह से देश में हर तरह से सं’कट बढ़ता ही जा रहा है. हालंकि सरकार ने सरकारी और प्राइवेट सेक्टर में सीमित लोगो के साथ काम करने की इजा’जत दी है.

वही कर्नाटक सरकार ने भी लॉकडाउन की अवधि 31 मई तक के लिए बढ़ा दी है. जिसके बाद सरकार ने बड़ी छूट देते हुए रोडवेज और प्राइवेट बसों को चलाने की अनु’मति दे दी है. कंटेनमें’ट जोन में स’ख्ती ब’र्ती जाएगी. इसके अलावा सीएम येदियुरप्पा ने कहा कि लॉकडाउन 4 में राज्य के अंदर रोडवेज और प्राइवेट बसों के संचालन की इजा’जत है. इसके साथ ही बसों में एक बार में केवल 30 यात्रियों को ही सफर की इजाज’त दी जाएगी. मा’स्क लगाना और सामाजिक दूरी का पाल’न करना सबके लिए जरूरी होगा और बसों का किराया नहीं बढ़ाया जाएगा.

इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि ऑटो और टैक्सि’यों को भी चलाने की अनु’मति दी गई है लेकिन उसमें चालक को मिला कर केवल तीन ही लोग यात्रा कर सकेंगे और बड़ी कैब में चालक सहित चार लोग यात्रा कर सकते हैं. वही राज्य में सभी दुकाने खोलने और राज्य में सभी ट्रेने चलाने की भी अनु’मति दी गयी है. लेकिन 31 मई तक राज्य में गुजरात, महाराष्ट्र, केरल और तमिलनाडु के लोगों को प्रवे’श की अनु’मति नहीं दी जाएगी. इसके साथ साथ सै’लून और पा’र्क खोलने की भी इजा’जत दी गयी है और रविवार को पूरा लॉकडाउन रहेगा.

जाहिर है इस बार केंद्र सरकार ने राज्यों सरकारों को लॉकडाउन में अपने राज्य की स्थि’ति के हि’साब से लॉकडाउन में छू’ट देने और सुवि’धाओं को चालू करने की अनु’मति दी है.