चुनाव आयोग के 48 घंटे बै’न के बाद भी कपिल मिश्रा ने शा’हीन बाग़ को लेकर दिया बड़ा ब’यान

648

आम आदमी पार्टी में कैबिनेट मंत्री रहे कपिल शर्मा ने बागी होकर बीजेपी में शामिल होने का फैसला लिया था. जब उनका सीएम केजरीवाल से विवाद बढ़ा तो उन्होंने इस्तीफा दे दिया था. जिसके बाद अब बीजेपी ने उन्हें दिल्ली के विधानसभा चुनाव में मॉडल टाउन से प्रत्याशी बनाकर मैदान में उतारा है. दिल्ली के शाहीन बाग़ में CAA को लेकर हो रहे विरोध प्रदर्शन को लेकर कपिल मिश्रा ने बड़ा बयान दिया था.

जानकारी के लिए बता दें कपिल मिश्रा ने बयान देते हुए कहा था कि 8 फरवरी को दिल्ली की सड़कों पर हिंदुस्तान और पाकिस्ता’न के बीच मुकाबला होगा. उनके इस बयान के बाद विपक्षी दलों ने शोर मचाना शुरू कर दिया और चुनाव आयोग से शिकायत कर दी. कपिल मिश्रा के इस ट्वीट पर एक्शन लेते हुए चुनाव आयोग ने उन्हें 48 घंटे तक प्रचार करने पर बैन लगा दिया था.

अपने इस बयान के बाद से चर्चा में आए कपिल मिश्रा के अब 48 घंटे बीतने के बाद फिर से मैदान में आ गये हैं और एक बार फिर से बड़ा बयान दिया है. जब उनसे पूछा गया कि चुनाव दिल्ली में हो रहा है तो आप पाक को बीच में क्यों लाये? तो इस सवाल पर भी कपिल मिश्रा ने कहा कि मैंने जो कहा वो सच कहा. उन्होंने कहा दिल्ली के शाहीन बाग़ में जो रहा है उसे देखकर पूरी दिल्ली यही कह रही है.

गौरतलब है कि जब कपिल मिश्रा से कहा गया कि चुनाव आयोग ने उनपर ऐसे भड़’काऊ भाषण देने के चलते 48 घंटे का बैन और FI’R तक द’र्ज करवा दी थी फिर भी आप ये बात कह रहे हैं तो उन्होंने कहा मैं तो दिल्ली की जनता की बात कर रहा हूँ. उन्होंने कहा बीते 48 घंटे से में चुप हूँ तो क्या हुआ पूरी दिल्ली यही बात कह रही है. जब उनसे कहा गया कि आपने कहा था कि शाहीन बाग़ में आ’तंकी कै’म्प चल रहे हैं ये कौनसी भाषा है? तो इसके जवाब में उन्होंने कहा हाँ तो गलत क्या कहा था बिलकुल हैं में मानता हूँ और अपनी बात पर कायम भी हूँ क्योंकि शोएब इकबाल कौन है? अमानतुल्ला खान कौन हैं? अब्दुल रहमान कौन हैं? ये वही लोग हैं जिनके बयानों के बाद दिल्ली में दंगे हुए और टाडा के मामले तक कई लोगों पर दर्ज हैं जो शाहीनबाग़ में आगे खड़े हैं.