शाहीन बाग़ में फा’यरिं’ग करने वाले कपिल गुर्जर की जब आप नेताओं के साथ तस्वीर आई सामने तो पिता ने दिया बड़ा बयान

696

दिल्ली के शाहीन बाग़ में पिछले 50 दिनों से विरोध-प्रदर्शन चल रहा है. दिल्ली में होने वाले चुनावों में समय में शाहीन बाग़ का मुद्दा अहम विषय बन गया है. पूरे देश की मीडिया की नजरें यही टिकी हुई हैं. चुनाव में महज अब कुछ ही दिन बाकी रह गये हैं ऐसे में आए दिन बड़े-बड़े खुलासे हो रहे हैं. दरअसल शाहीन बाग़ में 1 फरवरी को खुलेआम फायरिंग करने वाले कपिल गुर्जर की अभी कुछ तस्वीरें सामने आयी थी.

जानकारी के लिए बता दें क्राइम ब्रांच की टीम ने कपिल के फ़ोन से कुछ तस्वीरें बरामद की थी जिसमें कपिल को आम आदमी पार्टी के नेताओं के साथ देखा गया है. देखते ही देखते यह तस्वीर सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो गयी और लोगों ने “आप”पार्टी पर निशाना साधना चालू कर दिया. अब इसी बीच में फायरिंग करने वाले कपिल गुर्जर के पिता गाजे सिंह का बड़ा बयान सामने आया है.

गाजे सिंह ने कहा है कि ‘मैं और मेरे परिवार का कोई सदस्य आम आदमी पार्टी से संबंधित नहीं है. मैं 2012 तक बीएसपी में था और मैंने 2012 में राजनीति छोड़ दी थी.’ दरअसल इन तस्वीर के सामने आने के बाद बीजेपी जमकर आप पार्टी पर हमला कर रही है और कह रही है इन तस्वीर से “आप” बेनकाब हो गयी है. पुलिस ने जब कपिल से पूछताछ की तो कपिल ने बताया था कि उसके पिता ने 2019 के शुरूआती समय में आम आदमी पार्टी की सदस्यता ली थी.

गौरतलब है कि केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा है कि आप के जिस सदस्य ने पिछले साल पार्टी ज्वाइन की थी, उसने शाहीन बाग़ में तनाव बढ़ाने के लिए गोली चलाई, यह उनकी सोची समझी साजिश है. क्राइम ब्रांच के डीसीपी राजेश देव ने कहा है कि ‘हमारी शुरुआती जांच में हमें कपिल के फोन से कुछ तस्वीरें मिली हैं, जिससे यह साबित हो जाता है और उसने खुद खुलासा किया है कि वह और उसके पिता ने एक साल पहले AAP ज्वाइन की थी. हमने उसे दो दिन की रिमांड पर लिया है.’