कपिल देव ने पाकिस्तान को दी न’सीहत, कहा “अगर आपको पैसे की कमी है तो…”

93

आज पूरा वि’श्व कोरोना जैसी भयं’कर महामारी से जूझ रहा है. जिसकी वजह से कई लोग अपनी जा’न गं’वा चुके है. तो लाखों लोग इस महा’मारी से संक्रमित हो गए है. वही कोरोना की वजह से लॉक डाउन कर दिया गया है. भारत में लॉक डाउन की अवधि को 3 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है. वहीं ब’हुचर्चित भारत के पहले वर्ल्ड कप के विजेता कपिल देव ने इ’शारों ही इशा’रों में पाकिस्तान को उसकी हर’कतों के लिए कह दिया है.

 बता दें कपिल देव ने शोएब अख्तर के बहाने ही सही लेकिन पाकिस्तान को न’सीहत दे दी है. दरअसल शोएब अख्तर ने हाल ही में प्रस्ताव रखा था कि कोरोना वायरस के खि’लाफ ल’ड़ाई में फंड जुटाने के लिए भारत पाकिस्तान को खाली स्टेडियम में मैच खेलना चाहिए. जिसका जवाब देते हुए कपिल देव ने प्रस्ताव को ख़ा’रिज कर दिया और कहा कि अगर आपको पैसे की कमी है तो बॉर्डर पर जो आपकी ऐक्टिवि’टीज (पाकिस्तान द्वारा फैलाया जाने वाल आतंकवाद) हैं. उन्हें रोकना चाहिए और उस पैसे से हॉस्पिटल्स और स्कूल के साथ-साथ और भी जरूरी काम किए जा सकते हैं.

बता दें कपिल देव ने यह बातें एक प्रतिष्ठित न्यूज चैनल के यू-ट्यूब कार्यक्रम में यह बातें कहीं. उन्होंने कहा कि इन हालात में मैच के बारे में सोचना बहुत जल्दबाजी है. इसके अलावा कपिल देव ने भारत सरकार की लॉकडाउन के फैसले की तारीफ की. उन्होंने कहा कि इस समय हर देशवासी का फर्ज है कि वह सरकार की घर में रहने की बात माने. जाहिर है देश भर में कोरोना की वजह से ही लॉक डाउन किया गया है. ताकि लोग घरो में रहे और इस महामारी से बचे रहे. साथ ही सरकार ने लोगो को सोशल डि’स्टेंसिंग का पालन करने की बात भी कही है क्यूंकि यही एक मात्र उपाय है.