विधानसभा चुनाव नहीं ल’ड़ेंगे कन्हैया कुमार, तेजस्वी के CM उ’म्मीद’वार वाले सवाल पर बोले ‘चेहरे पर बात नहीं करता’

185

बिहार विधानसभा चुनावो की तारीखों का ऐला’न जल्द ही होने वाला है और इसी के साथ स’त्ता प’क्ष और विप’क्ष दोनों ही चुना’वी मै’दान में भी उतर आई है. इतना ही नहीं जैसे जैसे चु’नाव पास आ रहा है वैसे वैसे ही आ’रोप प्रत्या’रोप लगाना भी शुरू हो गया है और भा’वी उम्मी’दवारों के द्वारा चुनाव में लोगो को लुभा’ने के लिए नए नए तरीके भी निकाले जा रहे है.

वही दूसरी तरफ वा’मद’लों के महाग’ठबं’धन के साथ चुनाव मैदान में आने की बात हुई है तभी से एक चर्चा हो रही थी कि क्या जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्य’क्ष और सीपीआई नेता कन्हैया कुमार आगामी बिहार विधानसभा चु’नाव ल’ड़ेंगे? जिस पर कन्हैया ने ना सिर्फ सामने से आकर बात की है बल्कि इस पर स्प’ष्ट भी किया है कि वह चुनाव नहीं लड़ें’गे, लेकिन पार्टी जो जिम्मे’दारी तय करेगी उसका नि’र्वाह जरूर करेंगे. कन्हैया ने यह बात एक निजी टेलिविजन से बातचीत के दौरान कही है.

इतना ही नहीं कन्हैया ने ये भी कहा है कि ऐसा हर चु’नाव में होता है. समय पर सब कुछ साफ हो जाएगा. जिसके बाद उनसे तेजस्वी यादव के मुख्यमंत्री उम्मीदवार का सवाल कर पूछा गया जिस पर कन्हैया ने जवाब देते हुए कहा कि स्वाभा’विक है कि जो सबसे बड़ा द’ल होगा उसी का मुख्य’मंत्री बनेगा. लेकिन हमलोग न्यून’तम सा’झा कार्यक्र’म पर बात करते हैं किसी चेहरे पर नहीं. जाहिर है महागठ’बंधन में अभी तक सीटों की शेय’रिंग को लेकर बात साफ़ नहीं हो पायी है और इसी वजह से मस’ला और उलझ’ता जा रहा है. वही कन्हैया कुमार भी पार्टी के बड़े नेताओं के आ’देश के इंत’जार में है ताकि फिर वो बिहार आये.