भरी सभा में राष्ट्रगान नहीं गा पाए कन्हैया कुमार, फिर जो किया यकीन नहीं होगा

6416

भाकपा नेता कन्हैया कुमार अपनी हरकतों के चलते लगातार लोगों के नि-शाने पर आ जाते हैं और फिर वह जमकर ट्रोल होते हैं. जेएनयू छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार इन दिनों CAA के विरो-ध में बिहार के अलग-अलग हिस्सों में रैली जन-गण-मन यात्रा कर रहे हैं. इस यात्रा के दौरान कन्हैया कुमार ने बिहार के कई जिलों और कस्बों में सभा को संबोधित किया.

जानकारी के लिए बता दें CAA के विरोध में निकाली जा रही कन्हैया कुमार की ‘जन-गण-मन यात्रा’ का गुरूवार को बिहार के पटना में समापन हो गया. समापन होते होते कन्हैया कुमार कुछ ऐसा कर बैठे कि एक बार फिर वह लोगों के निशाने पर आ गये हैं. जी हाँ बिहार के पटना में गाँधी मैदान में आयोजित की गयी एक रैली में कन्हैया कुमार राष्ट्रगान गाते-गाते बीच में भूल गये. जिसके बाद उन्होंने गलत लाइन से राष्ट्रगान को पूरा किया.

उनकी इस हरकत के बाद लोग उन्हें सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल कर रहे हैं और निशाने पर ले रहे हैं. गाँधी मैदान में आयोजित की गयी इस रैली में कई सामाजिक और संस्कृतिक हस्तियों ने मंच साझा कर अपना जलवा दिखाया. जिसमें कांग्रेस विधायक शकील अहमद और निर्देशक सफदर हाशमी की बहन शबनम हाशमी भी शामिल हुई लेकिन मंच को संबोधित कर रहे कन्हैया कुमार ने अपनी फजीहत करवा ली.

गौरतलब है कि इससे पहले भी कन्हैया कुमार कई बार लोगों के निशाने पर आए हैं. CAA के विरोध में लगातार कर रहे रैली के दौरान भी उन्हें कई बार निशाना बनाया गया. कभी उन्हें जनसभा के दौरान गद्दार कहा गया तो कभी उनपर चप्पल फेंकी गयी लेकिन उन्होंने गाँधी मैदान में राष्ट्रगान को गलत गाकर बड़ी फजीहत करवा ली है.