महिला सुरक्षा पर बोलीं कंगना, भारत में हो इस देश जैसा कानून और गैंगरेप के दोषियों को चौराहे पर..

33

बॉलीवुड ड्रग्स स्कैंडल हो, सुशांत सिंह राजपूत हत्या मामला या फिर महाराष्ट्र सरकार की कूटनीति वाली राजनीति. इन सब के खिलाफ बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत अपने बेबाक बयानों के लिए हमेशा सुर्ख़ियों में रहती हैं और इस बार उन्होंने देश में सबसे बड़े और जरूरी मुद्दे पर अपनी बात रखी है.

आपको बता दें कि हम बात कर रहे हैं महिला सुरक्षा और उनके खिलाफ बढ़ते अपराधों के बारे में. शहर हो या गांव देश की बेटियां कहीं भी सुरक्षित नहीं हैं. जानकारी के लिए बता दें कि मीडिया से बातचीत के दौरान कंगना ने महिलाओं पर अत्याचार करने वाले लोगों के खिलाफ कड़ी सजा देने की मांग की है, इतना ही नहीं उन्होंने महिलाओ के साथ दुष्कर्म करने वाले दोषियों को चौराहे पर लटका देने वाली बात का समर्थन भी किया है.

एक्ट्रेस ने कहा कि पुराने कानूनी सिस्टम की वजह से कई बार लोग अपराधों के प्रति चुप्पी साध लेते हैं. हमारे देश में लंबे समय तक कोर्ट में फाइलें चलती रहती हैं और पीड़ित या उसके परिवार वालें अदालतों के चक्कर लगाते रहते हैं. उन्होंने कहा कि हमारे यहां जो पीड़िता कानून से न्याय की गुहार लगाती है, पुलिस के द्वारा उसका शोषण होता है.

आरोपी को पकड़ने की बजाय पीड़ित से ही सवाल किया जाता है कि हाथ घुटने पर लगाया या कंधे पर. इसी वजह से पीड़ित या उसके परिवार वाले पुलिस में शिकायत करने से बचते हैं और आरोपियों के इस नीच हरकत को और बढ़ावा मिलता है.

उन्होंने आगे कहा कि ‘सऊदी अरब और कई अन्य ऐसे देश हैं जहां आरोपियों को सीधे चौराहों पर लटका दिया जाता है. मुझे लगता है कि गैंगरेप के मामले के खिलाफ हमें भी कुछ ऐसे उदाहरण पेश करने चाहिए. आरोपी इसलिए ऐसी हरकत करते हैं कि क्योंकि यहां बचना बहुत आसान है. वहीं, कंगना ने लव जिहाद कानून का समर्थन करते हुए कहा कि ये बहुत अच्छा कानून है, इससे उन लोगों को मदद मिलेगी जो इन चीजों से परेशान हैं.