लॉकडाउन के बीच कमल हासन को इस वजह से सरकार पर आया गुस्सा, भड़कते हुए कही ये बात

1221

देश में जारी लॉकडाउन के बीच मुंबई की कोरो’ना वायरस की वजह से कमर टूट सी गई है और कल मुंबई के बांद्रा इलाके में हजारों की संख्या में मजदूर जमा हो गए थे. जिससे देश में एक बार फिर से कोरो’ना वायरस का खत’रा बढ़ गया हैं. इन लोगों को वहां से तितर बितर करने के लिए पुलिस ने इन सबके उपर ला’ठीचा’र्ज कर दिया. जिसके बाद ये मजदूर इधर-उधर हो गए. वहीं अब इन मजदूरों पर साउथ इंडियन इंडस्ट्री के सुपरस्टार कमल हासन ने गुस्सा जाहिर करते हुए सरकार पर निशाना साधा है.

मुंबई में जमा हुए इन लोगों पर बॉलीवुड की तरफ से भी लगातार रिएक्शन सामने आ रहे हैं और कई बड़ी बड़ी बॉलीवुड हस्तियाँ अपना गुस्सा जाहिर करते हुए नजर आ रहे हैं. इस घ’टना को लेकर सभी सेलेब्स आक्रो’ष में हैं. तो वहीं अभिनेता कमल हासन ने भी इस मामले पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. कमल ने मामले को लेकर सरकार पर ट्वीट कर अपना गुस्सा जाहिर किया है. कमल हासन ने अपने ट्वीट में इन लोगों को ‘ब’म’ जैसा बताया है’.

कमल हासन ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘बालकनी के सभी लोग जमीन पर कड़ी नजर से देख रहे हैं. पहले दिल्ली और अब मुंबई. प्रवासी संकट इस समय ब’म जैसे हैं, जिसे डिफ्यूज करना बहुत जरूरी है क्योंकि यह कोरो’ना से बड़ा संकट बन सकते हैं. बालकनी सरकार को अपनी निगाहें जमीन पर रखनी चाहिए, जिससे उन्हें पता चलेगा कि जमीन पर क्या हो रहा है.’

गौरतलब है कि मंगलवार को हजारों की संख्या में प्रवासी मजदूर मुंबई के बांद्रा में इस आस में एकत्रित हो गए थे कि लॉकडाउन खुलने के बाद उन्हें अपनी घर वापसी का मौका मिलेगा.लेकिन ऐसा कुछ नहीं था. आपको बता दें कि इस मामले में विनय दुबे नाम के व्यक्ति को हि’रास’त में लिया गया हैं. जिसने मुंबई में ‘चलो घर की ओर’ अभियान चलाया था. उस इस अभियान चलने के बाद प्रवासी मजदूर वह पर आ गए थे. लेकिन मुंबई पुलिस ने हालात को काबू में किया और उन सभी लोगों को वहां से हटा दिया.