सीट शेयरिंग से पहले दिल्ली में जेपी नड्डा से मिली चिराग पासवान, 27 सीटों का मिला ऑफर

151

बिहार में विधानसभा चुनाव के पहले च’रण का मतदान भले ही 28 अक्टूबर को होना है लेकिन ना’मांकन की तारीख 1 अक्टूबर को है जिसके लिए स’त्ता प’क्ष और विप’क्ष दोनों ने अपनी सीट शेय’रिंग को लेकर रण’नीति बनाना शुरू कर दिया है. वही दूसरी तरफ आ’रोप प्रत्या’रोप का दौर भी शुरू हो गया है. हालाँकि इस सब से पहले पीएम मोदी द्वारा बिहार को कई सौ’गाते दी गयी है और अभी भी सौ’गाते देने का सिलसि’ला जारी है. ऐसे में CM नीतीश कुमार के द्वारा भी बिहार को सौगा’ते दी जा रही है.

वही इस सब के बीच सीट शे’यरिंग को लेकर भाजपा ने लोजपा को 27 सीटों का नया प्रस्ता’व दिया. दरअसल सोमवार की शाम लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से मिलने उनके आ’वास पहुंचे. जहाँ पर माना जा रहा है कि भाजपा ने लोजपा को 27 सीटों की पेश’कश की है. इतना ही नहीं सूत्र से मिली जानकारी के मुताबिक चिराग ने पार्टी नेताओं से विचार करने की बात कही है.

इतना ही नहीं पार्टी के दूसरे बड़े नेता सांसद पशुपति कुमार पारस ने कहा है कि बुधवार तक लोजपा अपना अंति’म नि’र्णय ले लेगी. उन्होंने यह भी कहा कि बड़ी मछलि’यां छोटी म’छली को खा जाना चाहती है. लेकिन लोजपा एक’जुट है. जाहिर है बिहार चुनाव को लेकर सीटों की शेय’रिंग को लेकर भी हल’चल तेज़ हो गयी है और इसी वजह से अब बिहार की राज’नीति भी गर’मा चुकी है.