JNU हिं’सा के बाद,ले’फ्ट पार्टियों और बीजेपी में छिड़ा दंगल, एक दुसरे पर लगाए आरोप

954

बीती शाम को JNU में हुई मा’रपीट के बाद विपक्षी दलों ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा हैं. जिसके बाद बीजेपी ने कहा कि इस मा’मले को राजनीतिक तौर पर न जोड़ा जाए. उधर बीजेपी के नेता गिरिराज सिंह ने विपक्ष पर आरोप लगाते हुए कहा कि इसके पीछे विपक्षी दलों का हाथ हैं. वहीं कांग्रेस ने भी JNU प्रशासन के इस घ’टना में लि’प्त होने की बात कही है. इस घ’टना के घटते ही राजनीतिक गलियारों में भी बयान बाजी तेज़ हो गयी है. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गाँधी और प्रियंका गाँधी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा हैं. वहीं केरल के सीएम ने केंद्र सरकार को कहा कि उन्हें छात्रों की बात सुननी चाहिए.

केंद्रीय नेता गिरिराज सिंह ने कहा कि विपक्षी दल के नेता वहां जाकर राजनीति करते है. जिसकी जिम्मेदारी उनकी ही है. लेफ्ट के छात्र हिं’सा करके विश्वविद्यालय का नाम खराब कर रहे हैं. वहीं कांगेस के नेता रणदीप सिंह सुजेवाला ने बयानबाजी करते हुए कहा कि JNU प्रशासन खुद इस घ’टना में शामिल था. ह’मला करने वाले लोग बीजेपी के थे. जिन्होंने छात्रों और अध्यापकों के साथ मा’रपीट की.

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने JNU में हुई घटना पर ट्वीट कर कहा कि ‘नकाबपोश लोगों द्वारा जेएनयू छात्रों और शिक्षकों पर किया गया नृ’शंस ह’मला चौंकाने वाला है. जिसमें कई गंभीर रूप से घा’यल हो गए हैं, हमारे देश को नियंत्रित कर रही फांसीवादी ताकतें, बहादुर विद्यार्थियों की आवाज से डरती हैं. जेएनयू में आज हुई हिं’सा उस डर को दर्शाती हैं’. वहीं प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कहा कि ‘अब मोदी-शाह के गुंडे हमारे विश्वविद्यालयों में उपद्रव कर रहे हैं, हमारे बच्चों में भ’य फैला रहे हैं, जिन्हें बेहतर भविष्य की तैयारियों में लगे होना चाहिए…इस ज’ख्मों को बढ़ाते हुए बीजेपी नेता मीडिया में ऐसा दिखा रहे हैं कि जेएनयू में हिं’सा करने वाले उनके गुं’डे नहीं थे’.

कपिल सिब्बल ने JNU परिसर में हुए ह’मले की निंदा की. वहीं केंद्रीय  मंत्री एस. जयशंकर और निर्मला सीतारमण ने भी JNU में हुए घटनाक्रम की निंदा करते हुए कहा कि हिं’सा की तस्वीरें काफी भयानक हैं. विश्वविद्यालय को सुरक्षित स्थान बनाना चाहिए. गृहमंत्री और HRD मंत्रालय ने पुलिस से पुरे मामले की रिपोर्ट मांगी हैं. बता दें अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् के JNU के अध्यक्ष दुर्गेश कुमार ने कहा कि विश्वविद्यालय परिसर में 500 से 1000 नकाबपोशी लोगों ने घुसकर ह’मला किया. जिसमें 25 लोग घा’यल हुए है,ऐसी गुं’डागर्दी करने वाले लोग परिसर में खुले में घूम रहे हैं. वहीं लेफ्ट के लोग परिसर को बदलने की कोशिश करने में लगे हैं.