इस संगठन ने ली JNU में गुं’डा’ग’र्दी की जिम्मेदारी, जान कर चौंक जायेंगे आप

981

जेएनयू में हुई हिं’सा के मामले में दिल्ली पुलिस ने जांच शुरू कर दी है. शुरूआती जांच में पता चला है कि ABVP और लेफ्ट छात्र संघों के बीच आपसी विवाद मा’रपी’ट तक पहुँच गई. हालाँकि इसी बीच हिन्दू रक्षक दल ने जेएनयू में हुई हिं’सा की जिम्मेदारी ली है. हिंदू रक्षा दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष भूपेंद्र तोमर उर्फ पिंकी चौधरी ने सोमवार देर रात वीडियो जारी कर रविवार की शाम को हुए जेएनयू में हुए विद्यार्थियों व शिक्षकों पर ह’म’ले की जिम्मेदारी ली है.

पिंकी चौधरी

करीब एक मिनट 58 सेकंड के इस वीडियो में वह कहते नजर आ रहे हैं कि देश विरोधी गतिविधियां हिंदू रक्षा दल बर्दाश्त नहीं करेगा, देश विरोधी गतिविधियां करने वालों को ऐसा ही जवाब दिया जाएगा, जैसे रविवार शाम को दिया है. जेएनयू में छात्रों व शिक्षकों की पि’टाई करने वाले उनके कार्यकर्ता थे. धर्म और देश के खिलाफ जो भी बोलेगा हम उसे बर्दास्त नहीं करेंगे.

अगर आपको मालूम न हो तो बता दें कि पिंकी चौधरी दिल्ली में आम आदमी पार्टी के कार्यालय पर ह’म’ले के आरोप व अन्य मामलों में जे’ल जा चुके हैं. हालंकि दिल्ली पुलिस उनके दावे को लेकर पुख्ता तौर पर कुछ भी नहीं कह रही है. पुलिस का कहना है कि हिन्दू रक्षा दल ने जो जिम्मेदारी ली है हम उसकी भी जांच कर रहे हैं.

गौरतलब है कि रविवार की शाम को कुछ नकाबपोश गुं’डों ने जेएनयू कैम्पस में घुस कर ला’ठी डं’डों से छात्रों और शिक्षकों पर ह’म’ला कर दिया था जिसमे 30 छात्र घा’य’ल हो गए थे. इस घटना के खिलाफ दिल्ली और मुंबई समेत देश के कई यूनिवर्सिटीज में प्रदर्शन किया गया.