देशद्रोही शरजील इमाम के समर्थन में JNU में निकाली गई रैली, लगे ये नारे…

1528

जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी यानी कि JNU अक्सर अपनी देश विरोधी गतिविधियों के कारण सुर्ख़ियों में रहता है. कभी आज़ादी के नारे लगा कर तो कभी ‘अफजल हम शर्मिंदा हैं तेरे का’तिल जिंदा है’ जैसे नारों ने JNU को देश विरोधी गिरोह का अड्डा बना दिया. अब फिर JNU सुर्ख़ियों में है. इस बार JNU छात्र शरजील इमाम के समर्थन में उतर आये हैं. वही शरजील इमाम जो असम को देश से अलग करना चाहता है. जो भारत को पूर्वोत्तर से जोड़ने वाली गलियारे को चिकन नेक की तरह काटना चाहता है.

सोमवार 27 जनवरी को JNU छात्रों ने शरजील इमाम के समर्थन में एक मार्च निकाला. ये मार्च गंगा ढाबा से शुरू हो कर साबरमती ढाबा होते हुए चंद्रभागा तक गया. इस दौरान ‘शरजील तुम संघर्ष करो, हम तुम्हारे साथ हैं’ के नारे लगाए गए. इस मार्च में CAA, NRC और सरकार विरोधी नारे भी लगाये गए. ना सिर्फ JNU बलि जामिया के छात्र भी शरजील इमाम के समर्थन में आ गए हैं. जामिया में भी छात्रों ने शरजील के समर्थन में मार्च निकाला. सड़कों पर उतरे छात्रों ने शरजील को पीड़ित बताया और सरकार पर उसे फंसाने के आरोप लगाये.

आपको बता दे कि शरजील ना सिर्फ JNU से जुदा है बल्कि वो शाहीन बाग़ में चल रहे प्रोटेस्ट का मास्टरमाइंड भी है. इसके अलावा वो प्रोपगैंडा वेबसाईट द वायर के साथ भी काम करता है. देशविरोधी भाषण वाला वीडियो वायरल होने के बाद से ही वो लापता है और पुलिस उसकी तलाश में बिहार से लेकर मुंबई तक छापेमारी कर रही है.