कांग्रेस के ये बड़े नेता बनवा रहे जीसस की 114 फीट ऊँची प्रतिमा, भाजपा ने किया विरोध

1210

कर्नाटक में एक प्रतिमा को लेकर विवाद खड़ा हो गया है. ये प्रतिमा है जीसस क्राइस्ट की. इस प्रतिमा के कारण भाजपा और कांग्रेस आमने सामने आ गए हैं और उनमे ठन गई है. दरअसल कर्नाटक कांग्रेस के बड़े नेता डीके शिवकुमार जीजस क्रिस्ट की 114 फीट ऊँची प्रतिमा का निर्माण करवा रहे हैं. इस प्रतिमा का निर्माण पत्थरों से होना है. ये प्रतिमा कर्नाटक के कनकपुरा के कपालीबेट्टा में बन रही है.

भाजपा ने इस प्रतिमा का विरोध करते हुए चलो कनकपुरा का नातरा दिया है. भाजपा के सतह साथ आरएसएस भी जीसस की प्रतिमा का विरोध कर रही है. भाजपा के विरोध को देखते यहाँ तनाव बढ़ गया है. यहाँ 1000 पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है.

हालाँकि शिवकुमार इस बात से इनकार कर रहे हैं कि वो इस प्रतिमा का निर्माण करवा रहे हैं. उनका कहना है कि इस प्रतिमा का निर्माण गाँव के ही ईसाई समाज से जुड़े लोग कर रहे हैं. उसके लिए जमीन भी दी गई है. मैं क्षेत्र का विधायक हूँ तो इस नाते बस उनकी मदद कर रहा हूँ. प्रतिमा निर्माण से जुडी हर कानूनी प्रक्रिया का पालन किया गया है. शिवकुमार ने भाजपा और आरएसएस पर मामले के राजनीतिकरण करने और शांति व्यवस्था बिगाड़ने का आरोप लगाया.

आपको बता दें कि डीके शिवकुमार कर्नाटक में कांग्रेस के काफी बड़े कद के नेता गेऊ. संभावना जताई जा रही है कि जल्द ही वो कर्नाटक कांग्रेस के अध्यक्ष भी बन सकते हैं. कर्नाटक ने उन्हें कांग्रेस के संकटमोचक के तौर पर देखा जाता है.