जीतनराम मांझी की ‘हम’ पार्टी ने 7 सीटों के लिए घोषित किये अपने उम्मीदवारों के नाम

बिहार में विधानसभा चुनावो की तारी’खों का ऐ’लान हो चुका है. जिसके साथ ही आ’रोप प्रत्या’रोप का सिलसिला भी जारी है. वही बिहार विधानसभा चुनावो को देखते हुए बीजेपी ने भी अपनी क’मर क’स ली है. इतना ही नहीं चुनावो से पहले नेताओं का दल बदलने के साथ साथ कुछ लोग राजनीति में भी कदम रख रहे हैं. वही महागठबंधन से अलग हुए जीतनराम मांझी ने भी अपनी पार्टी के कैंडिडेट के नामों का ऐलान कर दिया है.

हिंदुस्तान अवाम मोर्चा (हम) ने बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के लिए सोमवार की रात को सभी सात सीटों पर उम्मीदवारों के नामों की आधिकारिक घोषणा कर दी़. इनमें एक सवर्ण ,एक पिछडा और पांच दलित है़ं. हम पार्टी की तरफ से इस बार जीतन राम मांझी सहित उनकी समधिन और दामाद को भी चुनाव लड़ाया जा रहा है.

पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजेश पांडेय ने बताया कि ‘एनडीए गठबंधन से हम को गया में तीन , जहानाबाद, पूर्णिया, जमुई और औरंगाबाद में एक- एक सीट मिली है़. गया जिला की इमामगंज से पार्टी अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी, बाराचट्टी से पूर्व विधायक ज्योति देवी, टेकारी से पूर्व मंत्री डॉ अनिल कुमार को उम्मीदवार बनाया गया है़ मांझी, ज्योति देवी और डा. अनिल को छोड़कर चार उम्मीदवार पहली बार चुनाव लड़ेंगे’.

बिहार चुनाव में हर पल घटनाक्रम बदलता हुआ नज़र आ रहा है. लेकिन अब लगभग हर पार्टी के अंदर चल रहा संग्राम थम गया हैं और कुछ पार्टी को छोड़कर सभी ने अपने उम्मीदवारों के नामो का ऐलान कर दिया है.

Related Articles