जीतन राम मांझी ने रामविलास पासवान को लेकर कही ये बड़ी बात

133

बिहार में चुनाव को लेकर सभी पीर्टियों ने अपनी अपनी कमर कस ली है. दूसरी तरफ आ’रो’प और प्र’त्य’रो’प का भी दौर जारी है. बिहारवासियों के लिए पीएम मोदी ने कई सौगात दी है. दूसरी तरफ हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के सुर केंद्रीय मंत्री  के प्रति नरम होते दिख रहे हैं.

एनडीए में शामिल होने के बाद से ही मांझी के ते’व’र नरम पड़ते हुए नज़र आ रहे हैं. अब मांझी ने केंद्रीय मंत्री रामविसाल पासवान की तारीफ करना शूरु कर दिया है और साथ में उनके बटे चिराग की भी तारीफ की है. मांझी ने कहा कि ‘मैं सदैव मानता रहा हूं कि रामविलास पासवान दलितों के बड़े नेता हैं. ये जरूर कहूंगा कि उनसे कुछ ग’ल’ति’यां हुई हैं, जिसे मैंने इं’गि’त किया है.

मांझी ने कहा कि ‘अ’नुसू’चि’त जाति ए’क्ट को लेकर सुप्रीम कोर्ट से जब फैसला आया था. तब हम लोग रोड पर बैठे तब रामविलास जी ने कुछ बोल दिया था, जिसकी हमने निं’दा की थी.’ उन्होने कहा कि जब हमे लगा कि रामविलास पासवान ने अगर गलत किया तो हमने उनका वि’रो’ध भी किया था. लेकिन इसका मतलब ये नही है कि हम उनको बड़ा नेता नही मानते हैं.

मांझी नें आगे चिराग पासवान की बात करते हुए कहा कि चिराग हम लोगों के बच्चे की तरह हैं. हम लोगों के पारिवारिक संबंध है. उन्होने कहा कि राजनीतिक म’त’भे’द सभी मे होते है. लेकिन समय समय पर सभी म’त’भे’द को सुलझा भी लेना चाहिए. मांझी ने अपने पोस्टर में रामविलास पासवान की तस्वीर भी लगाई हैं.