लालू और उनके परिवार पर पोस्टर के जरिये JDU ने किया वा’र, लिखा ‘एक परिवार, जो बिहार पर भा’र’

70

बिहार में चुनावी ग’ह’मा’ग’ह’मी तेज़ होती जा रही है. सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनो तरफ से एक दूसरे पर ह’म’ला बोला जा रहा है. दोनो पार्टियों के नेता एक दूसरे पर ज’म’कर नि’शा’ना साध रहे है. अब बिहार की राजनीति में एक नया ट्वीस्ट आया है. अब बिहार में राजनीति पोस्टर के जरिये शुरू हो गई है.  

जेडीएयू ने पोस्टर के जरिए लालू परिवार पर नि’शा’ना साधा है. पोस्टर पर लालू परिवार की तस्वीर के साथ कैप्शन दिया गया है. ‘एक परिवार, जो बिहार पर भार’.  अस पोस्टर में लालू को जे’ल की स’ला’खो के पीछे दिखाया गया है. उस पर स’जा’या’फ्ता और कै’दी नंबर 3351 लिखा गया है. लालू यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप को एमएलए और तेजस्वी यादव  को नेता प्रति’प’क्ष बताया गया है. वहीं बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री और लालू की पत्नी राबड़ी देवी को एमएलसी और मीसा भारती को राज्यसभा एमपी लिखा गया है. इस पोस्टर के जरिए जेडीयू ने लालू और उनके परिवार पर हम’ला बोला है.

हालांकि, यह पहला मौका नहीं है जब लालू परिवार पर हम’ला करते हुए पोस्टर जारी किया गया हो. पहले भी लालू परिवार को लेकर कई पोस्टर जारी किए गए हैं. अब पोस्टर वा’र के बाद ये कयास लगाये जा रहे है कि अब आरजेडी भी जेडीयू पर पोस्टर के जरिये  ही पल’टवा’र कर सकती है. बिहार में एक बार फिर से पोस्टर वार की सिया’सत शूरु हो सकती है.

बिहार चुनाव को देखते हुए जेडीयू अपने वि’प’क्षी पार्टी आरजेडी को लेकर ये दिखाना चाहती है की लालू के समय में बिहार के अंदर जं’ग’ल’रा’ज था और नीतीश कुमार ने 15 सालों में बिहार की तस्वीर बदल दी है और जनता भी चाहती है की नीतीश कुमार एक बार फिर से चुनाव जीत कर बिहार की बागडोर संभालें.