बिहार विधानसभा चुनाव को दखते हुए JDU ने हर मोर्चे पर तेज़ की अपनी तैयारी, बनाया ये प्लान

60

बिहार में विधानसभा चुनाव का बि’गु’ल बज चूका है. पर अभी तक चुनाव की कोई भी तारीख चुनाव आयोग की तरफ से डि’क्ले’अ’र नहीं की गई है. लेकिन चुनाव को देखते हुई कई प्रोजेक्ट का उद्घाटन और बिहार के लोगों को बहुत सारी सौगाते दी जा चुकी है और आगे भी दी जायेंगे. जिसमे की आज पीएम मोदी बिहार के लोगों को कोसी नदी पर बने रेलवे पुल का उद्घाटन करेंगे. इतना ही नहीं बिहार के लोगों को अभी तक 545 करोड़ के पैकेज का भी उद्घाटन कर चुके हैं.

बिहार चुनाव को देखते हुए सभी पार्टियों ने अपनी कमर कस ली है. जिसमे की बिहार के चुनाव को देखते हुए स’त्ता पर का’बि’ज नीतीश की पार्टी JDU ने चुनाव को लेकर थीम सांग भी लांच कर दिया है. बिहार विधानसभा चुनाव में स’त्ता’रू’ढ़ पार्टी जनता दल यूनाइटेड ने बड़ी जीत हासिल करने के लिए हर मो’र्चे पर तैयारी तेज कर दी है. दूसरी तरफ जनता दल अपने साथी बीजेपी से कंधे से कन्धा मिलकर चलना चाहती है.

राज्य में इस साल अक्टूबर, नवंबर में विधानसभा चुनाव होने की संभावना है. इस चुनाव में बीजेपी नेतृत्व वाले एनडीए और विपक्षी दलों के बीच में जीत के लिए हर तरह के दांव पें’च आजमाए जा रहे हैं. चुनाव को देखते हुए हर पार्टी अपने अपने वोटरों और जनता को लुभाने की तैयारी में जुटी है. फिर चाहे वो बिहार के अंदर जाती स’मी’क’र’ण को साधना ही क्यों न हो. उसको लेकर भी हर तरह की र’ण’नी’ति बनाई जा रही है.

वहीं जनता दल पार्टी की खास नजर दलित और महादलित मतदाताओं पर भी है. कहा जा रहा है कि यही कारण है कि जेडीयू पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी की पार्टी हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा को भी अपने साथ ले आई है. JDU ने कोरोना का’ल में होने जा रहे चुनाव को लिये अपने को व’र्चु’अल तरीके से भी मजबूत कर लिया है.