JDU ने पहले चरण के चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों को बांटे पार्टी सिंबल, जानिए नीतीश कुमार ने किस पर जताया भरोसा

बिहार में विधानसभा चुनावो की तारी’खों का ऐ’लान हो चुका है. जिसके साथ ही आ’रोप प्रत्या’रोप का सिलसिला भी जारी है. वहीँ नेताओं का दल ब’द’ल’ना भी जारी हैं. बिहार विधानसभा चुनावो को लेकर एनडीए में सीट बंटवारे को लेकर बात बन गई है. जिसके बाद जेडीयू ने अपने उम्मादवारों के नाम का ऐलान कर दिया है. वहीं बीजेपी भी किसी भी वक़्त अपने उम्मीदवारों के नामो का ऐलान कर सकती हैं.

बिहार विधानसभा चुनाव के लिए जनता दल (यूनाइटेड) ने अपने प्र’त्याशि’यों का ऐलान कर दिया है. जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष और सीएम नीतीश कुमार ने सूर्यगढ़ा से रामानंद, अगियांव से प्रभु राम, करहगर से वशिष्ठ सिंह, जगदीशपुर से कुसुम लता कुशवाहा, झाझा से दामोदर रावत, मोकामा से राजीव लोचन, बरबीघा से सुदर्शन को जेडीयू का सिंबल दिया है.

बिहार चुनाव में जेडीयू और बीजेपी के बीच सीट का बंटवारा हो गया है. इसके बाद बीजेपी और जेडीयू ने अपने अपने कुछ नेताओ को फोन करके कहा है कि वो अपने नामांकन की तैयारी शुरू कर दें. सूत्रों का कहना है कि पहले चरण की सीटों पर एनडीए के प्रत्याशी 6 अक्टूबर से नामांकन करेंगे. नामांकन के अंतिम दिन यानी 8 अक्टूबर को एनडीए के कई प्रत्याशी पर्चा भरेंगे. हालांकि बिहार के पहले चरण का नामांकन शूरु हो चुका है और पहले चरण की अधिसूचना भी चुनाव आयोग ने जारी कर दी है. बिहार चुनाव के पहले चरण में 16 जिलों की 71 सीटों पर वोटिंग होगी.

Related Articles