मुश्किल में फंसे जावेद अख्तर, इस वजह से दर्ज कराया गया देशद्रोह का मुकदमा

626

प्रसिद्द गीतकार और शायर जावेद अख्तर मुखरता से CAA के खिलाफ आवाज उठा रहे हैं. हाल ही में दिल्ली में CAA विरोधियों द्वारा की गई हिं’सा पर भी जावेद अख्तर ने एक तरह से उनका बचाव करने वाला बयान दिया था. लेकिन इसको लेकर अब वो मुश्किल में फंस गए हैं. जावेद अख्तर के खिलाफ दे’शद्रो’ह का केस दर्ज हो गया है.

जावेद अख्तर के खिलाफ ये शिकायत बिहार के बेगूसराय के रहने वाले एक वकील ने दर्ज कराई है, बीते दिनों जावेद अख्तर ने AAP के निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन के समर्थन में बयान देते हुए कहा था कि दं’गों में कई लोग म’रे, घर ज’लाए गए, दुकान लू’टी गई लेकिन पुलिस सिर्फ एक व्यक्ति को ढूंढ रही है, संयोग से उसका नाम ताहिर हुसैन है.’ दिल्ली दं’गों के दौरान CAA विरोधियों ने जम कर तां’डव मचाया था. उन्होंने हेड कांस्टेबल रतन लाल की ह’त्या कर दी. IB ऑफिसर अंकित शर्मा की बेर’हमी से ह’त्या कर दी. ताहिर हुसैन के घर की छत से बड़ी मात्रा में पे’ट्रोल ब’म, ए’सिड और प’त्थर मिले. लेकिन फिर भी जावेद अख्तर ने कुछ नहीं कहा. लेकिन जब ताहिर हुसैन पर कारवाई की बारी आई तो जावेद अख्तर बचाव में उतर आये.

बुधवार को स्थानीय वकील अमित कुमार ने जावेद अख्तर के खिलाफ आईपीसी की धारा 124 ए (राजद्रोह), 153 ए (द्वेषपूर्ण बयान) और 153 बी (उपद्रव को उकसाने) के तहत शिकायत दर्ज कराई है. मामले की अगली सुनवाई 25 मार्च को होगी.