लाउडस्पीकर पर अजान को लेकर ये क्या बोल गए जावेद अख्तर, लोगों ने लगा दी क्लास

2820

गीतकार और शायद जावेद अख्तर इन दिनों अपने गीतों की बजाये विवादास्पद बातों के लिए जाने जाते हैं. सरकार के मुखर विरोधी जावेद अख्तर ने इस बार एक ऐसा ट्वीट कर डाला कि अपने ही समुदाय वालों के निशाने पर आ गए. उन्होंने लाउडस्पीकर पर अजान को लेकर एक ट्वीट किया और सोशल मीडिया पर बवाल मच गया. अपने ट्वीट में उन्होंने लाउडस्पीकर पर अजान का विरोध किया. कुछ ऐसा ही बयान कुछ साल पहले गयाक सोनू निगम ने दिया था तो उनपर फतवा निकल गया था. हालाँकि अभी तक जावेद अख्तर के खिलाफ कोई फतवा निकला या नहीं इसकी जानकारी सामने नहीं आई है.

आइये अब बात करते हैं जावेद अख्तर के ट्वीट की. जावेद अक्खतर ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘भारत में तकरीबन 50 साल तक लाउड स्पीकर पर अजान हराम थी. इसके बाद ये हलाल हो गई और इस कदर हलाल हुई कि इसकी कोई सीमा ही नहीं रही. अजान करना ठीक है लेकिन लाउड स्पीकर पर इसे करना दूसरों के लिए दिक्कत का सबब बन जाता है. मुझे उम्मीद कि कम से कम इस बार वो इसे खुद करेंगे.’

जावेद अख्तर तो अक्सर इस्लामिक नियम कायदों की दुहाई देते रहते हैं, उनसे किसी ने ऐसे ट्वीट की उम्मीद नहीं की थी. उनका ये ट्वीट देख कर राष्ट्रवादी तबका तो उनके मज़े लेने लगा जबकि जावेद अख्तर के ही समुदाय के लोग उनपर भड़क गए. देखिये लोगों ने किस तरह से जावेद अख्तर को ट्रोल किया.