पाकिस्तान ने किया सीजफायर का उल्लंघन, भारतीय सेना ने दिया मुंहतोड़ जवाब

1299

कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के आबाद से पाकिस्तान लगातार बौखलाहट में है. आतंकियों और सेना को उकसा रहा है. ऐसे में भारतीय सेना भी कमर कस के तैयार खड़ी है. खबर के अनुसार आज सुबह भी पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन किया है, ऐसे में भारतीय सेना ने पाकिस्तान को करारा जवाब दिया है.

पाकिस्तान ने पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा से सटे गावों को निशाना बनाते हुए फायरिंग की. पाकिस्तान ने मंगलवार को कृष्णा घाटी सेक्टर में मोर्टार और छोटे हथियारों से फायरिंग की. रक्षा प्रवक्ता ने बताया, ‘सुबह 11 बजे कृष्णा घाटी में पाकिस्तान ने फायरिंग की, भारतीय सेना ने करारा जवाब दिया. आखिरी सूचना तक दोनों तरफ से फायरिंग जारी थी. ‘रक्षा प्रवक्ता के मुताबिक दोनों तरफ से हुई फायरिंग में फिलहाल किसी के भी हताहत होने की कोई सूचना नहीं है. हालाँकि मीडिया की खबरों के मुताबिक़ एक जवान भी शहीद हो गया है. शहीद जवान की पहचान नायक रवि रंजन कुमार सिंह निवासी ग्राम गोप बीघा, तहसील देहरोंसन, जिला रोतासा, बिहार के के रूप में हुई। 

ताजा जानकारी के मुताबिक राजौरी जिले में एलओसी से सटे केरी सेक्टर में पाकिस्तान ने फायरिंग की है. इस सेक्टर में पाकिस्तान बीती रात से रुक रुककर फायरिंग कर रहा है. लोगों की सावधानी के मद्देनजर कुछ स्कूलों को बंद कर दिया गया है. वहीँ पाकिस्तानी सेना को भारतीय सेना मुंह तोड़ जवाब दे रही है. पिछले सप्ताह पाकिस्तान ने राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में फायरिंग की थी जिसमें एक भारतीय जवान शहीद हुआ था. इसके बाद भारतीय सेना की जवाब कार्रवाई में पाकिस्तान के कई सैनिकों के मारे जाने की खबर मिली थी.

कश्मीर पर पाकिस्तान अभी तक उखड़ा हुआ है. पूरी दुनिया से मदद मांगने के बाद भी पाकिस्तान को अभी तक कहीं से मदद नही मिल पायी है सिवाय चीन के. कश्मीर पर भड़का पाकिस्तान रह रह कर रिहायसी इलाकों में गोलीबारी कर रहा है.