सुरक्षाबलों ने अनंतनाग इलाके में आतं’कियों की एक और ना’पाक सा’जिश को किया ना’काम

117

जम्मू कश्मीर में आज एक बड़े आतं’की ह’मले को करने की कोशिश की गयी थी. जिसे सुरक्षाबलों ने नाका’म कर दिया. हालाँकि जानकारी मिलने के बाद इलाके में हड’कंप मच गया था. लेकिन इस मामले में सुरक्षाबल को बड़ी कामयाबी मिली है.

दरअसल यह घ’टना जम्मू कश्मीर के अनंतनाग के पहाड़ी इलाके की है. जहाँ पर आतं’कियों ने पुलवामा जैसे हम’ले के इरा’दे से रॉके’ट  रखा था. जिस पर सुरक्षाबल ने इलाके में ग’स्त के बाद रॉके’ट को डिफ्यू’ज कर दिया.  इससे पहले भी सेना को दो दिन पहले इलाके में भारी संख्या में विस्फो’टक मिला था. बता दें आ’तंकी एक बार फिर घाटी में पुलवामा जैसे  हम’ले को दोह’राने की फ़िरा’क में है. जिस पर अब सुरक्षाबलों ने उनकी नापा’क साजि’श को नाका’म कर दिया है.

वही इलाके को खाली करा लिया गया है और सुरक्षाबलों द्वारा ध्यान रखा जा रहा है कि किसी भी तरीके की क्ष’ति न हो. इसके अलावा बताया जा रहा है कि जिस जगह पर रॉकेट रखा गया था. वो मुख्य मार्ग है. और सुरक्षा एजेंसी से मिली जानकारी के मुताबिक बीते दिनों में बड़े आतंक’वादियों के मा’रे जाने से सीमापार बैठे उनके आका’ओं में बेचैनी है. आईईडी और अन्य विस्फो’टक बरा’मद होते रहते हैं लेकिन रॉके’ट को बराम’द कर लेना एक बड़ी कामयाबी है.

जाहिर है आतं’की संगठन इस समय भारत के ऊपर अपनी पूरी नज़र रखे हुए है ताकि किसी भी तरह देश में तना’व का माहौल और दहश’त फैला सके. जिसके लिए बार बार उनकी तरफ दे नापा’क सा’जिशों को अंजा’म दिया जा रहा है. हालाँकि सुरक्षाबलों द्वारा हर बार की तरफ इस बार भी इसे असफल कर दिया गया.