शोपियां और पंपोर में मु’ठभेड़ के दौरान 24 घंटे में सुरक्षाबलों ने 8 आतं’कियों को उतारा मौ’त के घाट

35

जम्मू कश्मीर में अभी कुछ दिनों पहले एक बड़े आतं’की ह’मले को करने की कोशिश की गयी थी. जिसे सुरक्षाबलों ने नाका’म कर दिया. हालाँकि जानकारी मिलने के बाद इलाके में हड’कंप मच गया था. लेकिन इस मामले में सुरक्षाबल को बड़ी कामयाबी मिली थी. जिससे बौख’लाए आ’तंकी संगठनों ने दुबारा इलाके में हरकत करने की कोशिश की है. जिस पर सुरक्षाबल ने उन्हें एक बार फिर परा’स्त कर दिया है.

बता दें बीते 24 घंटो के अंदर सुरक्षाबलों ने जम्मू कश्मीर के शोपियां में पांच आतं’कियों को मा’र गिराया है जबकि अवंतीपोरा के पंपोर में तीन आतं’की मा’रे गए हैं. वही दो आतं’की मस्जिद में घुस हुए थे उन्हें भी आज सुबह मा’र गिराया गया है. दरअसल शोपियां के बंदपावा इलाके में गुरुवार से ही आ’तंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ जारी थी. जिसमें शुक्रवार को सुबह सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्यवाई के दौरान पांचवे आतं’की को मा’र गिराया है.

वही सुरक्षाबलों का कहना है कि अभी इलाके में और भी आतं’की छिपे हो सकते है इसी लिए इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. वही जम्मू कश्मीर पुलिस के डीजीपी दिलबाग सिंह का कहना है कि शोपियां के अलावा मेज पंपोर में भी तीन आतं’कियों को मा’र गिराया गया है साथ ही मस्जिद में घुसे दोनों आतं’की भी मारे जा चुके है. इसके अलावा जम्मू कश्मीर के पुलिस अफसर का कहना है कि मारे गए 5 में से 4 आतंकि’यों की ला’शें बरामद की जा चुकी है. लेकिन एक आतं’की की ला’श को ढूंढा जा रहा है.

जाहिर है पिछले दो हफ्तों में सुरक्षाबलों ने दो दर्जन के करीब आतं’कियों को मा’र गिराया है. वही बात की जाए एक साल की तो 100 से अधिक आतं’की मा’रे जा चुके है. गौरतलब है भारतीय सुरक्षाबल आतं’कियों पर अपनी पकड़ मजबूत किये जा रहे है.