कश्मीर से आई खुशखबरी, पुलवामा-2 की सा’जिश रचने वाले आ’तंकी अब्दुल रहमान को सुरक्षा बलों ने किया जन्नत रवाना

1473

जम्मू और कश्मीर में आज सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी मिली है. बीते दिनों पुलवामा में 40 किलो I’ED से भरी कार के जरिये बड़ी सा’जिश रची गई थी. उस सा’जिश को सुरक्षा बलों ने नाकाम कर दिया था. आज उस नाकाम सा’जिश के साजि’शकर्ता को भी सुरक्षा बलों ने मु’ठभे’ड़ में मा’र गिराया. जै’श -ए-मो’हम्म’द ने पुलवामा-2 की सा’जिश रची थी आज उस कार ब’म एक्सपर्ट सहित तीन आ’तंकि’यों को सुरक्षा बलों ने जन्नत रवाना कर दिया. मा’रे गए आ’तंकि’यों में एक की पहचान अब्दुल रहमान उर्फ फौजी भाई/फौजी बाबा के तौर पर हुई है. वो पाकिस्तान के मुल्तान का रहने वाला था और I’ED एक्सपर्ट था. वह 2017 से ही दक्षिण कश्मीर में सक्रिय था. उसी ने पिछले हफ्ते सफ़ेद रंग की सैंट्रो में I’ED प्लांट किया था. जिसे जब्त कर सुरक्षा बलों ने वि’स्फो’ट से उ’ड़ा कर बड़ी सा’जिश को नाकाम कर दिया था.

जम्मू-कश्मीर पुलिस के आईजी विजय कुमार ने इस ऑपरेशन की जानकारी देते हुए बताया कि सुरक्षा बलों को लंबे समय से अब्दुल रहमान उर्फ फौजी भाई/फौजी बाबा की तलाश थी. उसने कई सारे आ’तं’की ह’म’लों को अंजाम दिया था. दिसंबर 2019 में एक मु’ठभे’ड़ में यह ब’च निकला था. 28 मई को पुलवामा पार्ट 2 को अंजाम देने के लिए कार में I’ED उसी ने प्लांट की थी. वो I’ED एक्सपर्ट था.

अब्दुल रहमान उर्फ फौजी भाई जै’श सर’गना मसूद अजहर का रिश्तेदार था. फ़रवरी 2019 में पुलवामा में हुए आ’तं’की ह’म’ले के लिए उसी ने कार में I’ED प्लांट किया था जिसे CRPF के काफिले से ट’करा दिया गया था और 40 जवान शहीद हो गए थे.