अब सामने आया जामिया लाइब्रेरी का नया वीडियो, छात्रों की हरकतें देख कर चौंक जायेंगे आप

1507

15 दिसंबर 2019 को जामिया में हुए पुलिस कारवाई में अब एक नया मोड़ आ गया है. एक नया वीडियो सामने आया है जिसने वामपंथी और लिबरल गैंग के उस प्रोपगैंडा को एक्सपोज कर के रख दिया है जिसके जरिये वो दिल्ली पुलिस की कारवाई पर सवाल उठा रहे थे और दिल्ली पुलिस को घेरने की कोशिश कर रहे थे. नए वीडियो में जामिया के छात्र ही सवालों के घेरे में आ गए हैं.

जो नया वीडियो वायरल हो रहा है उसमे हाथों में पत्थर लिए कुछ छात्र जामिया की लाइब्रेरी में छुपने के लिए घुस आते हैं. उसके बाद वो लाइब्रेरी का दरवाजा बंद कर देते हैं. दरवाजा कोई खोल ना सके इसलिए वो दरवाजे को टेबल खिसका का जाम कर देते हैं. इस नए वीडियो के बाद अब जामिया के छात्र सवालों के घेरे में हैं. 

इससे पहले सुबह लिबरल और वामपंथी गैंग ने एक अधूरी क्लिप को वायरल किया था जिसमे दिल्ली पुलिस लाइब्रेरी के छात्रों पर लाठी’चा’र्ज कर रही है. लेकिन थोड़ी ही देर में सब सच सामने आ गया. सामने आ गया कि क्लिप को एडिट कर महत्वपूर्ण हिस्से को काट दिया गया था. करीब 20 सेकेण्ड का हिस्सा काटा गया जिसमे दिखता है कि छात्र बाहर से बदहवास हो कर लाइब्रेरी में घुसते हैं और पढने का नाटक करते हैं. जिसके बाद पुलिस आ कर ला’ठीचा’र्ज करती है.

उसके बाद फिर एक और वीडियो वायरल होता है जिसमे छात्र हाथों में पत्थर लिए लाइब्रेरी में छुपने के लिए आते हैं. साफ़ साफ़ देखा जा सकता है कि पुलिस से बचने के लिए छात्र यहाँ आये हैं. पुलिस की इस कारवाई से पहले जामिया इलाके में जमकर हिं’सा हुई थी. अब सवाल ये है कि बार बार अधूरी वीडियो वामपंथी गैंग की तरफ से सामने ला कर क्या छुपाया जा रह अहै और हिंसा करने वालों को क्यों बचाया जा रहा है?