जामिया हिं’सा में दिल्ली पुलिस ने दाखिल की चार्जशीट, चार्जशीट में हुए हैं कई अहम खुलासे

1074

15 दिसंबर को CAA के खिलाफ प्रदर्शन में दिल्ली के जामिया इलाके में हुई हिं’सा का जिन्न एक बार फिर बाहर आ गया है. ये जिन्न बाहर आया बीते दिनों एक वीडियो के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद, जिसमे दिल्ली पुलिस लाइब्रेरी में घुस कर छात्रों पर लाठी चार्ज कर रही है. लेकिन क्या वो वाकई में छात्र थे इसको लेकर तरह तरह की बातें की जा रही है. क्योंकि इसके बाद कई और वीडियो वायरल हुए जिसमे हाथों में पत्थर लिए कथित छात्र लाइब्रेरी में छुपते हुए देखे जा सकते हैं.

इन वीडियो के सामने आने के बाद सियासी भूचाल आ गया. उसके बाद दिल्ली पुलिस ने जामिया हिं’सा के मामले में चार्जशीट दाखिल की है, इस चार्जशीट में शरजील इमाम का नाम भी शामिल है. वही शरजील इमाम जिसने असम को भारत से अलग करने की बात कही थी. इस हिं’सा के मामले में पुलिस ने अब तक 17 लोगों को गिरफ्तार किया है. चार्जशीट में करीब 100 गवाहों के बयान दर्ज हैं.

इस चार्जशीट में कई अहम खुलासे हुए हैं. पुलिस को हिं’सा वाली जगह से खाली कारतूस मिले. हिं’सा के आरोपियों की पहचान के लिए दिल्ली पुलिस ने कई तस्वीरें भी साझा की हैं. पुलिस ने धारा 307, 147, 148,149, 186, 353, 332, 427 और अन्य धारा के तहत चार्जशीट दाखिल की है. हालाँकि इस चार्जशीट में किसी छात्र का नाम शामिल नहीं है. चार्जशीट में PFI का नाम भी है. PFI वही संगठन है जिसपर CAA विरोशी प्रदर्शनों में हिं’सा भड़काने के लिए पैसे बांटने का आरोप लगा है.