इन टीवी सीरियलों में भी काम कर चुके हैं इरफ़ान खान, अपने बचपन में आपने जरूर देखा होगा

1106

अपने अभिनय से सभी का दिल जीतने वाले इरफ़ान खान का आज हमारे बीच नहीं रहे. अपने अभिनय का दुनिया भर में लो’हा मनमाने वाले वो एक ऐसे अभिनेता थे. जिन्होंने लाखों लोगो का दिल जीत लिया था. आज उनके नि’धन के बाद पुरे देश में शो’क की लहर छा गयी है. इरफ़ान खान ने अपने करियर की शुरुआत टीवी सीरियल से की.

उन्होंने कई टीवी सीरियल में काम किया. अपने जबरदस्त अभिनय की वजह से उन्होंने टीवी सीरियल में कई मु’काम हासिल किये. उन्होंने सीरियल चंद्रकांता से अपने करियर की शुरुआत की. जिसमें उन्होंने अपने लुक्स से सभी को हैरान कर दिया. जिसके बाद उन्होंने चाणक्य, स्प’र्श, ड’र , भारत एक खोज जैसे कई सीरियल में काम किया. जिसके बाद इरफ़ान खान टीवी सीरियल की दुनिया से बोर हो गए और उन्होंने बड़े पर्दे का रुख किया.

हालाँकि छोटे पर्दे कर भी उन्होंने अपने अभिनय से सबका दिल जीत लिया और बड़े पर्दे पर आने के बाद इरफ़ान खान लाखों दिलों की धड़कन बन गए. इरफ़ान खान जितने अच्छे अभिनेता थे उतने ही अच्छे इंसान भी. सादगी से जीवन जीने वाले इरफ़ान खान भारतीय सिनेमा की जा’न बन चुके थे.

सादगी से अपने अभिनय को निभाने के साथ साथ हर किरदार को पूरी तरीके से जीते थे. हालाँकि बीमार होने के कारण अज उन्होंने बॉलीवुड और पूरी दुनिया को अल’विदा कह दिया. भले ही आज इरफ़ान खान हमारे बीच नहीं है. लेकिन लाखों दिलों के अंदर वो आज भी जी’वित है.