जानिए अपने परिवार के लिए करोड़ की संपत्ति छोड़कर गये हैं इरफ़ान खान, एक फिल्म के लेते थे इतने करोड़ !

पूरी दुनिया जहाँ एक ओर कोरोना जैसी महामारी से जूझ रही थी वहीँ दूसरी ओर बॉलीवुड को एक के बाद एक बड़े झटके लगे. बॉलीवुड के 2 सितारों ने एक के बाद एक करके इस दुनिया को अलविदा कहकर हर किसी को झकझोर दिया. इन दोनों अभिनेताओं की कमी को बॉलीवुड में कोई पूरा नहीं कर सकता. इरफ़ान खान कैंसर की बीमारी से काफी समय से जूझ रहे थे जिसके बाद उन्होंने बुधवार को इस दुनिया को अलविदा कह दिया उनके अगले ही दिन ऋषि कपूर ने भी दुनिया छोड़ दी.

जानकारी के लिए बता दें बॉलीवुड के दोनों ही मशहूर एक्टर थे. इरफ़ान खान के निधन की खबर के बाद हर तरफ उनको लेकर शोक की खबरें आने लगी. उन्होंने काफी समय तक लंदन में अपनी बीमारी का इलाज करवाया था और ठीक होकर वतन वापस भी लौटे थे लेकिन अचानक से उनकी लॉकडाउन के दौरान तबियत बिगड़ गयी और उन्हें मुंबई के एक अस्पताल में भर्ती कराया था जिसके बाद उन्होंने अगले दिन इस दुनिया को अलविदा कह दिया. पिछले शनिवार को उनकी माँ का भी निधन हुआ था.

इरफ़ान के जीवन से जुड़े कई महत्वपूर्ण किस्से हैं जो लोगों को आश्चर्यचकित करते हैं. वो ऐसे पठान थे जो कभी मीट नही खाते थे. उनके पिता कहते थे कि ये हमारे घर में ब्राह्मण पैदा हुआ है. इरफ़ान खान के दो बेटे बाबिल और अयान है. उनके निधन के बाद ये चर्चा काफी हो रही है कि वो अपने बच्चों के लिए कितनी संपत्ति छोड़कर गये हैं. चलिए हम आपको बताते हैं इरफ़ान खान अपने परिवार के लिए कितनी संपत्ति छोड़कर गये हैं.

गौरतलब है कि थिएटर से बॉलीवुड और हॉलीवुड फिल्मों में अपनी एक्टिंग से लोहा मनवा चुके इरफ़ान खान करीब 320 करोड़ की संपत्ति छोड़कर गये हैं. वह एक फिल्म के लिए लगभग 15 करोड़ तक चार्ज करते थे. वह विज्ञापन से मोती कमाई किया करते थे. वह एक ऐड के 5 करोड़ रूपये लिया करते थे. उनका मुंबई में एक घर है और जुहू में भी फ़्लैट है. उनका जन्म राजस्थान में हुआ था.