एक्टिंग की शुरुआत करने जा रहे इरफ़ान से जब मां ने कहा अब तू नाचने-गाने का काम करेगा तो उन्होंने दिया था ये जवाब

अपनी शानदार एक्टिंग से बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड में लोहा मनवाने वाले अभिनेता इरफ़ान खान काफी समय से बीमार चल रहे थे, इससे पहले ब्रेन केंसर से लड़ने के लिए वो लंदन अपना इलाज करवाने गये थे और वहां से ठीक होकर अपने वतन वापस लौटे थे. मंगलवार को अचानक से तबियत खराब हो गयी थी जिसके चलते उन्हें मुंबई के एक अस्पताल में भर्ती कराया था. जिसके बाद आज 29 अप्रैल को अंतिम सांस लेकर इस दुनिया को अलविदा कह दिया है.

जानकारी के लिए बता दें इरफ़ान खान की जिंदगी से जुड़े ऐसे बहुत से किस्से हैं जो लोगों को आज भी विचलित कर देंगे. ऐसा ही एक किस्सा आज हम आपको इरफ़ान से जुड़ा बताने जा रहे हैं जिसे जानने के बाद आपको भी उनकी बात पर यकीन नहीं होगा. अभिनेता इरफ़ान खान के निधन के बाद हर तरफ शोक की लहर दौड़ गयी है और फिल्म इंडस्ट्री में मायूसी छा गयी है. इसी बीच हम आपको उनकी जिंदगी से जुड़ा एक किस्सा बताने जा रहे हैं जिसे जानने के बाद आप भी चौंक जायेंगे.

दरअसल जब इरफ़ान खान थिएटर में अपने करियर की शुरुआत करने जा रहे थे तो उनकी मां ने इरफ़ान से सवाल किया था कि क्या वह अब नाच गाने का काम करेंगे? अपनी मां के इस सवाल का इरफ़ान ने बेहद ही इंट्रेस्टिंग जवाब दिया था. इरफ़ान ने माँ को जवाब देते हुए कहा था कि ‘अरे आप मुझपर ऐतबार रखिए. मैं कभी आपको शर्मिंदा नहीं करूंगा. मैं नाचने और गाने के अलावा ऐसा काम करूंगा जो आपको बहुत पसंद आएगा.’ वहीँ इरफ़ान ने आखिरी बार करीना कपूर और राधिका मदान के साथ अंग्रेजी मीडियम फिल्म में काम किया था.

गौरतलब है कि इरफ़ान खान ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि वो अपने पिता के उतने ही करीब हैं जितने मां के. इरफ़ान को बचपन से ही फ़िल्में देखने को बहुत शौक था और उन्होंने तभी ठान लिया था कि वह एक्टर ही बनेंगे. अब उनके जाने के बाद से हर तरफ शोक की लहर दौड़ गयी है और लोग इन्हें अपने अपने तरीके से श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं. उनकी माँ का भी अभी हाल ही में शनिवार को निधन हो गया था.