अस्पताल में अपनी पत्नी सुतापा को ये शब्द कहते हुए दुनिया से अलविदा हो गये इरफ़ान खान

25633

जयपुर के थिएटर से लेकर बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड में अपनी शानदार एक्टिंग से लोहा मनवाने वाले अभिनेता इरफ़ान खान काफी समय से बीमार चल रहे थे, इससे पहले ब्रेन केंसर से लड़ने के लिए वो लंदन अपना इलाज करवाने गये थे और वहां से ठीक होकर अपने वतन वापस लौटे थे. मंगलवार को अचानक से तबियत खराब हो गयी थी जिसके चलते उन्हें मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में भर्ती कराया था. जिसके बाद आज 29 अप्रैल को अंतिम सांस लेकर इस दुनिया को अलविदा कह दिया है.

जानकारी के लिए बता दें इरफ़ान खान के निधन के बाद फिल्म इंडस्ट्री ही नहीं बल्कि पूरे देश में शोक की लहर दौड़ गयी है. सोशल मीडिया पर लोग अपने=अपने तरीके से उनेक निधन पर शोक व्यक्त कर रहे हैं. इरफ़ान खान की माँ का अभी हाल ही में शनिवार को निधन हो गया था. लॉकडाउन होने के चलते वह अपनी माँ के इंतकाल में शामिल नही हो पाए और वीडियो कॉल के जरिये माँ को श्रद्धांजलि दी.

इरफ़ान खान अपनी माँ को बहुत प्यार करते थे. अपने आखिरी समय में भी उन्होंने अपनी पत्नी से जो शब्द कहे उसने भी सभी को रुला दिया है. जी हाँ अपने आखिरी समय में भी इरफ़ान ने अपनी माँ का नाम नाम लिया. बुधवार सुबह हॉस्पिटल में वह जब जिंदगी और मौत से लड़ रहे थे तो इस दौरान उन्होंने अपनी सुतापा से कहा कि उनसे मिलने माँ आई हैं. इरफ़ान ने कहा देखो वो मेरे साथ बैठी हैं, सुतापा अम्मा मुझे लेने आई हैं.

गौरतलब है कि इरफ़ान की ये बात सुनने के बाद पत्नी रोने लगी और इन्ही आखिरी शब्दों के साथ इरफ़ान ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया. जिसके बाद फिल्ममेकर शूजीत सरकार ने इरफ़ान के निधन की जानकारी ट्वीट कर दी. उन्होंने लिखा कि ‘मेरे प्रिय मित्र इरफान, आप लड़े, लड़े और लड़े। मुझे आप पर हमेशा गर्व रहेगा.. हम फिर से मिलेंगे। शांति और ओम शांति। इरफान खान को सलाम।’