इरफ़ान की अंतिम यात्रा में शामिल होंगे सिर्फ इतने लोग, मुंबई पुलिस ने की है बड़ी तैयारियां

7652

कोरोना की वजह से देश में लॉकडाउन लागू है. इसका असर अभिनेता इरफ़ान खान की अंतिम यात्रा पर भी पढ़ना तय है. मुंबई पुलिस ने इरफ़ान खान की अंतिम यात्रा के लिए कड़ी तैयारियां की है. ताकि किसी भी तरफ से लॉकडाउन का उल्लंघन न हो और इरफ़ान खान की अंतिम यात्रा में किसी तरह की कोई दिक्कत भी नहीं आये. इरफ़ान के निधन से पूरा देश ग़मगीन है. लेकिन ऐसे वक़्त में कोई उनके अंतिम दर्शनों के लिए भी नहीं जा सकता. खबर है कि उन्हें अंतिम विदाई देने के लिए सभी ऐक्टर और इंडस्ट्री के लोगों को वहां तक पहुंचने की इजाजत नहीं है. रिपोर्ट ये भी है कि उनके अंतिम यात्रा में केवल 20 लोगों को ही शामिल होने की इजाजत है,

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बेहद कम लोगों की उपस्थिति में ही इरफ़ान को सुपूर्द-ए-ख़ाक किया जाएगा. मुंबई पुलिस की कोशिश है कि इस मौके पर मीडिया की भीड़ भी इकट्ठी ना हो वरना मुश्किल हो सकती है. मुंबई इस वक़्त कोरोना का हॉटस्पॉट बना हुआ है. इसलिए इरफान खान के अंतिम संस्कार के दौरान लोगों की, मीडिया की और इंडस्ट्री के बाकी लोगों की उपस्थिति को लेकर मुंबई पुलिस की इजाजत नहीं है.

बीते शनिवार को इरफ़ान खान की माँ का भी निधन हो गया था. लेकिन लॉकडाउन की वजह से इरफ़ान अपनी माँ के अंतिम दर्शन करने नहीं जा पाए थे. उसके बाद इरफ़ान की तबियत बिगड़ गई और उनका निधन हो गया. इस वक्त उनका पार्थिव शरीर अस्पताल में ही है और डॉक्टर्स की सलाह के बाद उनकी बॉडी को सीधे अस्पताल से कब्रिस्तान ले जाया जाएगा. रिपोर्ट के मुताबिक, शाम 5 बजे के आस-पास अंतिम संस्कार किया जाएगा. लेकिन इस मौके पर बेहद कम लोगों की मौजूदगी होगी.