कल से शुरू हो रही ट्रेनों में यात्रा करने के लिए इतने लोग लगे टिकट बुक करने की IRCTC की वेबसाइट हो गई क्रैश

1213

रेलवे ने 12 मई से ट्रेन चलाने का ऐलान तो कर दिया लेकिन जब टिकट बुक करने की बारी आई तो यात्रियों के पसीने छूट गए. IRCTC की वेबसाइट पर लोड इतना बढ़ गया कि वेबसाइट ही क्रैश हो गई. रेलवे की घोषणानुसार टिकट बुकिंग पहले शाम 4 बजे से शुरू होंनी थी लेकिन जब शाम 4 बजे यात्रियों ने लॉग इन करने की कोशिश की तो एरर आने लगा. जिससे टिकट बुक करने की हरसत रखने वाले परेशान हो गए. उसके बाद शाम 6 बजे दोबारा बुकिंग शुरू की गई. लेकिन दिक्कत ख़त्म नहीं हुई.

शाम 4 बजे जब लोगों को टिकट बुक करने में दिक्कत आने लगी तो रेलवे ने खेद जताते हुए कहा कि स्पेशल ट्रेनों से संबंधित डेटा आईआरसीटीसी की वेबसाइट में फीड किया जा रहा है. जिस वजह से टिकट बुकिंग सुविधा थोड़ी देर में उपलब्ध होगी. टिकट की बुकिंग शाम 6 बजे से फिर बुकिंग शुरू होगी. लेकिन शाम 6 बजे के बाद भी दिक्कतें कम नहीं हुई. शाम 6 बजे के बाद कहीं कहीं वेबसाइट काम कर रही थी और कहीं कहीं नहीं काम कर रही. किसी रूट का टिकट तो बुक हो रहा लेकिन किसी रूट पर टिकट बुक करना लोगों के लिए लोहे के चने चबाने के बराबर हो गया. कुछ मार्ग जैसे रांची से दिल्ली की टिकट बुकिंग करने पर एरर मैसेज दिख रहा है. जबकि हावड़ा दिल्ली मार्ग पर 10 मिनट के अन्दर ही सारी टिकटें बुक हो गई.

रेलवे ने लॉकडाउन के बीच 15 जोड़ी स्पेशल ट्रेन चलाने की घोषणा की है. ये ट्रेन नई दिल्ली से चलकर डिब्रूगढ़, अगरतला, पटना, बिलासपुर, रांची, भुवनेश्वर, सिकंदराबाद, बेंगलुरु, चेन्नई, तिरुअनंतपुरम, मडगांव, मुंबई सेंट्रल, अहमदाबाद और जम्मू तवी पहुंचेंगी. इन ट्रेनों के जरिये रेलवे की कोशिश सभी बड़े शहरों से राजधानी दिल्ली को जोड़ने की है.