सुशांत सिंह राजपूत केस : इस IPS अधिकारी ने मुम्बई पुलिस के र’वैये पर उठाए सवाल, कहा…

117

सुशांत सिंह राजपूत के के’स में अब हर दिन नए खु’लासे हो रहे है. जिसके बाद अब इस मामले ने अपनी र’फ़्तार पकड़ ली है और लगातार सीबीआई जांच की मांग की जा रही है. वही मामले में मुंबई पुलिस के अलावा अब बिहार पुलिस की एक टीम भी अपने स्तर पर जांच कर रही है. तो दूसरी तरफ अब ये मामला राजनीतिक रूप लेता जा रहा है. जिसकी वजह से अब मामले में जहाँ एक तरफ महाराष्ट्र सरकार सीबीआई जांच से इनकार कर रही है. वही पूरा देश सीबीआई जांच के लिए लगातार आवाज उठा रहा है.

इसी के बीच पटना पुलिस की टीम के साथ मुंबई पुलिस के अजीब व्यव’हार पर बिहार के कड़’क आईपीएस ने सवाल उठाए हैं. IPS विकास वैभव ने ट्वीट कर लिखा कि पुलिस की कार्य’शैली में पारद’र्शिता अत्यंत महत्व’पूर्ण है. पारदर्शि’ता ऐसी जो न केवल हो परंतु स्प’ष्ट रूप से प्रती’त भी हो. जब ऐसा नहीं होता तब नि’श्चित ही सं’देह उत्प’न्न होता है जो उचित नहीं है. पा’रदर्शिता से ही पुलिस में आम जनता का वि’श्वास बढ़ता है. सं’दर्भ स्प’ष्ट है.

जाहिर है वैभव के इस ट्वीट से ये तो साफ़ हो गया है की मुंबई पुलिस का इस मामले को लेकर किस तरीके का र’वैया है जिस वजह से ही मुंबई पुलिस बिहार पुलिस की मदद करने के वजह उनकी परेशा’नी का कारण बन रही है. वही बिहार पुलिस एसो’सिएशन ने मुंबई पुलिस पर आ’रोप लगते हुए कहा है कि सुशांत मामले में बिहार की पुलिस टीम हर दिन नए खुला’से कर रही है. बिहार पुलिस की इस सफलता से तिल’मिलाई मुंबई पुलिस गलत व्यवहार कर रही है. हा’ई प्रोफा’इल मामले के साथ मुंबई पुलिस के असहयोग को देखते हुए बिहार पुलिस के अधिकारियों की जा’न को ख़’तरा भी हो सकता है.

अब देखना ये है कि इस मामले में इतना सब होने के बाद भी क्या मुंबई पुलिस बिहार पुलिस को सहयोग कर मामले की सच्चाई लोगो तक लाने में मदद करती है या नहीं साथ ही ये भी देखना जरुरी है कि सीबीआई जाँच की मांग कब तक पूरी होती है.