आईपीएल को लेकर आई एक बड़ी खुशखबरी, इस तारीख से शुरू होगा आईपीएल

66

कोरोना वायरस की वजह से इस साल सब कुछ थम सा गया है और साथ ही साथ रुक गया है. कोरोना की वजह से दुनिया की सबसे बड़ी आईपीएल लीग को इस साल देर से कराने का प्लान था. जब करोना अगर सही हो जाता. लेकिन कोरोना का क’हर बढ़ता ही जा रहा है. जिसके बाद ये कयास लगने लगे थे की इस बार आईपीएल र’द्द हो जायेगा. लेकिन बीसीसीआई ने आईपीएल को इस बार बाहर करवाने का फैसला लिया है.

एशिया कप और टी20 वर्ल्ड कप र’द्द होने के बाद ये भी कयास लगाये जा रहे थे की आईपीएल भी रद्द हो जायेगा. लेकिन आईपीएल के सभी फैंस के लिए एक खुशखबरी है की इस बार आईपीएल UAE में होगा. अब आईपीएल के तारीख की जानकारी भी सामने आ गई है. दुनिया का सबसे मशहूर क्रिकेट लीग 19 सितंबर से UAE में शुरू होगा. टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 8 नवंबर को खेला जाएगा.

IPL की फ्रेंचाइजियों को इस फॉर्मूले के बारे में अवगत कराया गया है. संभावना है कि अगले कुछ दिनों में होनी वाली आईपीएल गवर्निंग काउंसिल में इसकी पुष्टि हो जाएगी. इससे पहले बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा है कि ‘बोर्ड यूएई की एयरलाइंस अमीरात और एतिहाद के संपर्क में है. अगस्त के उनके कार्यक्रम के बारे में उनसे जानकारी मांगी है, क्योंकि टीमें अगस्त के अंत में यूएई के लिए रवाना हो सकती हैं.’

एक अधिकारी ने कहा कि ‘बीसीसीआई की संबंधित टीम ने यूएई में अमीरात, एतिहाद जैसी एयरलाइन से संपर्क किया है और उनसे पूछा है कि वह किस तरह विमान सेवा शुरू करने के बारे में सोच रही है और क्या वे भारत में दिल्ली, मुंबई, कोलकाता जैसे शहरों से विमान सेवा शुरू करने के बारे में सोच रही है.