जानें आखिर क्या था पंजाब के साथ हुआ ये हादसा

279

कप्तान विराट कोहली और एबी डीविलियर्स की शानदार अर्धशतकीय पारियों की बदौलत बैंगलोर ने शनिवार को ipl के 12वें सीजन की पहली जीत दर्ज की..मोहाली में मेजबान किंग्‍स इलेवन पंजाब और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की भिड़ंत मजेदार रही..और आखिरकार लगातार छह हार झेलने के बाद बैंगलोर ने जीत का स्वाद चखा..इस जीत के साथ ही बैंगलोर के 2 अंक हो गए। हालांकि, अभी भी विराट की बैंगलोर अंकतालिका में सबसे निचले पायदान पर है।

विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला किया..तो पंजाब ने बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 173 रन बनाए..जवाब में बैंगलोर ने 2 विकेट खोकर 4 गेंदें बचे रहते ही यह मैच अपने नाम कर लिया..डीविलियर्स के साथ मार्कस स्टोइनिस 28 रन बनाकर नाबाद लौटे। डीविलियर्स ने 38 गेंदों में 5 चौके और 2 छक्के की मदद से 59 रन की अर्धशतकीय पारी खेली और टीम को पहली जीत दिलाई। इसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया..जबकि पंजाब को कई मैचों बाद अपने घरेलू मैदान पर हार देखने को मिली..
सच कहा जाए तो पंजाब इस मैच में और भी बड़ा स्‍कोर बना सकती थी, लेकिन वह एक-दो नहीं बल्कि तीन-तीन ‘हादसों’ का शिकार हो गई..और ये आईपीएल में पहली बार देखने को मिला है..

दरअसल, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ पंजाब के तीन बल्‍लेबाज छक्‍का लगाने के बाद अगली गेंद पर आउट हो गए. इस सिलसिले की शुरुआत ओपनर केएल राहुल से हुई. केएस राहुल ने पारी के सातवें ओवर में युजवेंद्र चहल की पहली गेंद पर जोरदार छक्‍का लगाया, लेकिन अगली ही गेंद पर वह स्‍टंम्‍प आउट हो गए. उन्‍होंने 15 गेंदों पर दो चौके और एक छक्‍के की मदद से 18 रन बनाए..

जबकि पंजाब के साथ दूसरा ‘हादसा’ स्‍टार बल्‍लेबाज़ मयंक अग्रवाल के साथ हुआ. मयंक अग्रवाल ने 9वें ओवर की चौथी गेंद पर एक्‍स्‍ट्रा कवर के ऊपर छक्‍का ठोका तो चहल ने अगली ही गेंद पर बोल्‍ड कर जोरदार पलटवार कर दिया. मयंक ने नौ गेंदों पर एक चौके और एक छक्‍के की सहायता से 15 रन बनाए.

वही, तीसरा ‘हादसा’ पारी के 13वें ओवर में हुआ और बल्‍लेबाज़ थे सरफराज खान..उन्‍होंने मोहम्‍मद सिराज के ओवर की पांचवीं गेंद पर फाइन लेग पर जबर्दस्‍त छक्‍का जड़ा, लेकिन अगली ही गेंद पर सरफराज का काम तमाम हो गया. 13 गेंदों का सामना करते हुए एक चौके और एक छक्‍के की मदद से 15 रन बनाने वाले सरफराज को विकेटकीपर पार्थिव पटेल ने कैच किया.देखा जाए तो अगर इन तीन बल्लेबाजों के साथ ऐसा नहीं हुआ होता तो पंजाब टीम 200 के करीब स्‍कोर बना लेती..तो ऐसे में पहली जीत तलाश रही रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए ये मुश्किल चुनौती साबित होती…बहरहाल, विराट कोहली ने इस मैच को जितने के बाद राहत की सांस ली होंगी..