IPL पर कोरोना का क’हर, आगे बढ़ी तारीख, अब इस तारीख से शुरू होगा IPL

380

कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में ऐसा कोहराम मचाया है कि बड़े बड़े इवेंट्स कैंसल हो रहे हैं. भारत में भी कोरोना वायरस तेजी से अपना पाँव पसार रहा है और इस कारण IPL की तारीख को आगे खिसका दिया गया है. पहले IPL 29 मार्च से शुरू होने वाला था लेकिन अब इसे 18 दिन आगे बढ़ा कर 15 अप्रैल कर दिया गया है. बीसीसीआई की ओर से बताया गया कि नोवेल कोरोना वायरस कोविड- 19 से सावधानी बरतते हुए हमने इसे टालने का फैसला किया है.

पहले ये कहा जा रहा था कि मैच खाली स्टेडियम में तय शेड्यूल पर ही कराये जाएँ लेकिन बिना दर्शकों के खेलने से फ्रेंचाइजी ने मना कर दिया जिस कारण IPL की तारीख को करीब दो हफ्ता आगे बढ़ा दिया गया है. अब IPL का नया शेड्यूल जारी किया जाएगा. पहले के शेड्यूल में एक दिन में एक मैच की संख्या अधिक थी लेकिन अब 18 दिनों की भरपाई के लिए 15 अप्रैल के बाद एक दिन में दो मैचों की संख्या को बढाया जाएगा.

वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन (WHO) ने कोरोना को महामारी घोषित किया है. भारत ने 15 अप्रैल तक वीजा पर प्रतिबंध लगा दिया है और विदेशी सितारों के लिए इंडियन प्रीमियर लीग में शामिल होना असंभव होगा. फ्रेंचैजी भी वेदेशी खिलाड़ियों के बिना मैच कराये जाने के पक्ष में नहीं थे.