IND/NZ: पांड्या की पलटन रचेगी कीर्तिमान, ये रिकॉर्ड होगा नाम

0
671

भारतीय टीम और न्यूजीलैंड के बीच वनडे के बाद तीन T-20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला कुछ ही देर में रांची में खेला जाएगा। इस सीरीज में भारतीय टीम की कमान ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या के हाथों में होगी, जबकि न्यूजीलैंड की कप्तानी मिचेल सैंटनर करेंगे। आपको बताते चलें टी20 वर्ल्ड कप के बाद पांड्या की कप्तानी में टीम इंडिया सभी T-20 सीरीज जीती है और अब कीवियों के खिलाफ भी इस क्रम को बरकरार रखना चाहेगी।

भारत की पलड़ा भारी
टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच अब तक कुल 22 T-20 मैच खेले गए हैं। इनमें से 10 भारतीय टीम जबकि नौ मैचों में न्यूजीलैंड की टीम ने जीत हासिल की और तीन मैच टाई रहे।
वहीं बात भारतीय मैदान की करें तो दोनों टीमें आठ बार आमने-सामने आ चुकी हैं। इनमें से पांच बार भारतीय टीम ने जीत दर्ज की, तो न्यूजीलैंड को तीन मैचों में जीत मिली।


भारत को लगातार 5वां मैच जीतने का मौका

आज क्रिकेट का कारवां धोनी के घर रांची पहुंच गया हैं जहॉ मैदान पर भारतीय टीम के पास अपने धरती पर में कीवियों से लगातार 5वां मैच जीतने का मौका है। इससे पहले भारतीय जमीं पर खेले गए 4 मुकाबले टीम इंडिया ने जीते हैं। भारतीय टीम को आखिरी हार 2017 में राजकोट के मैदान पर मिली थी।

भारतीय टीम (संभावित) : शुभमन गिल, ईशान किशन, राहुल त्रिपाठी, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या (कप्तान), दीपक हुड्डा, कुलदीप यादव, वॉशिंगटन सुंदर, शिवम मावी, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह।