रेलवे का बड़ा कदम, इस मशीन के सामने कसरत करें और फ्री में टिकट पायें रेल मंत्री ने शेयर किया वीडियो

659

केंद्र में बीजेपी की सरकार आने के बाद से भारतीय रेलवे की दशा हर दिन सुधरती जा रही है. केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल की अगुवाई में भारतीय रेलवे ने कामयाबी के बहुत झंडे गाड़े हैं. यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए रेलवे हर दिन कोई ना कोई बड़ा फैसला ले रही है. अभी हाल ही में रेलवे ने महाकाल एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई थी. वहीं भारतीय रेलवे की ट्रेन वंदे भारत ने भी एक साल में कई बड़े रिकॉर्ड बनाये हैं.

जानकारी के लिए बता दें भारतीय रेलवे यात्रियों को एक से बढ़कर एक सुविधा देने के लिए लगातार कदम उठा रही है. अब भारतीय रेलवे ने यात्रियों को एक और बड़ा तोहफा दिया है. यात्रियों के स्वाथ्य में सुधार और मुफ्त में प्लेटफार्म टिकट देने को लेकर रेलवे ने एक नयी पहल शुरू की है. रेलवे की इस पहल के बाद यात्री मुफ्त में टिकट पा सकेंगे, बस इसके लिए उन्होंने कुछ काम करने होंगे.

दरअसल भारतीय रेलवे ने कई प्लेटफोर्म पर एक मशीन लगाई है, जिसके सामने कसरत करने के बाद यात्रियों को मुफ्त में प्लेटफोर्म का टिकट मिल जायेगा. रेलवे की इस मशीन ने दिल्ली के आनंद बिहार टर्मिनल स्टेशन पर काम करना शुरू कर दिया है. इतना ही नहीं कई यात्रियों ने तो मशीन के सामने कसरत करके फ्री में टिकट भी प्राप्त कर लिया है.

गौरतलब है कि रेल मंत्री पीयूष गोयल ने इस मशीन का एक वीडियो शेयर करते हुए ट्वीट भी किया है. उन्होंने लिखा है कि “फिटनेस के साथ बचत भी: दिल्ली के आनंद विहार रेलवे स्टेशन पर फिटनेस को प्रोत्साहित करने के लिए अनूठा प्रयोग किया गया है। यहां लगाई गई मशीन के सामने एक्सरसाइज करने पर प्लेटफार्म टिकट निशुल्क लिया जा सकता है.”