अलर्ट: भारतीय रेलवे ने तकनीकी कारणों से लिया ये बड़ा फैसला, कहा कि इस दिन बंद रहेंगी रेलवे बुकिंग सेवा

10162

कोरोना वायरस के सं’कट के बीच में अब धीरे-धीरे स्थिति पटरी पर लौट रही हैं. केंद्र सरकार ने रेलवे के अलावा फ्लाइट को भी अब उड़ने की अनुमति दे दी हैं. रेलवे 1जून से 200 ट्रेन चलाएगा. रेलवे का कहना है कि वो कोरोना का’ल में लोगों को उनके गंतव्य तक पहुचा सके.

इस बीच खबर आ रही है कि रेलवे जो 200 ट्रेन चलाने की बात कर रहा है. लेकिन उसमे भी कई शर्तों के साथ लोगों को सफर करने कि अनुमातिर दी जाएगी. इन सबके बीच रेलवे ने बताया कि तकनीकी कारण की वजह से कुछ समय के लिए रेलवे अपनी सेवाएं बंद करने वाली है. इस दौरान आप रिजर्वेशन, कैंसिलेशन और पूछताछ जैसी सेवाएं नहीं ले पाएंगे.

भारतीय रेलवे ने तकनीकी कारण की वजह से दिल्ली स्तिथि पैसेंजर रिजर्वेशन सिसिटम को 30 मई की रात 11.45 बजे से 31 मई की सुबह 3.15 बजे तक बं’द रखने का ऐलान किया है. रेलवे ने बताया कि दिल्ली पीआरएस बंद रहने से रेलवे की पूछताछ सेवा 139 पूरी तरह से बंद रहेगी. इसके अलावा टिकट रिजर्वेशन, कैंसिलेशन, चार्टिंग, इंटरनेट बुकिंग, पीआरएस इंक्वायरी जैसी सुविधाएं भी इस दौरान बंद रहेंगी. ऐसे में यात्रियों को इस दौरान असुविधा का सामना करना पड़ सकता है.

रेलवे ने बताया है कि 1 जून से जो ट्रेन चलाई जायेंगी उनके लिए रेलवे ने कोरोना को देखते हुए कुछ गाईडलाईन जारी की है. जिनके मुताबिक ही लोग ट्रेन में सफ़र कर पायेंगे. रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि अभी भी कुछ रूट पर ट्रेनो में सीटे खाली है और कुछ रूट पर सीट भर गई है. जहां पर ट्रेन की सीट भर गई है,वंहा पर और ट्रेन चलाने का इंतजाम किया जाएगा. ताकि यात्रियों को किसी भी तरह की कोई परेशानी न हो उनको उनके गंतव्य तक जाने में.